Homeदेशबिहार : सारण जिले में 5 की मौत, जहरीली शराब पीने की...

बिहार : सारण जिले में 5 की मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

आज समाज डिजिटल, पटना :

बिहार के सारण जिले के भुआलपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में कुल पांच लोगों की मौत हो गई है और यह संदेह है कि उन्होंने नकली शराब का सेवन किया था। मढ़ौरा सारण के अनुमंडलीय दंडाधिकारी योगेंद्र कुमार ने शनिवार को कहा, ‘कहा जा रहा है कि इन लोगों की मौत शराब पीने से हुई है,

लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि उन्होंने वास्तव में शराब पी थी या नहीं। वहीं यह घटना 11 अगस्त की है। एसडीएम के मुताबिक तीन लोगों के बीमार होने की सूचना मिलने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि पांच मृतकों में से दो के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सारण अस्पताल भेज दिया गया।

इनके रूप में मृतकों की पहचान

मृतकों की पहचान अलाउद्दीन खान, कामेश्वर महतो, रोहित कुमार सिंह, राजेंद्र राम और राम लाईक महतो के रूप में हुई है। शुक्रवार रात पुलिस कर्मियों द्वारा मढ़ौरा इलाके के परिसर में छापेमारी के बाद करीब 10-12 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

इससे पहले 5 अगस्त को सारण जिले के छपरा में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य बीमार हो गए थे. कथित तौर पर नकली शराब पीने से लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और उनकी आंखों की रोशनी चली गई। घटना सारण के मेकर थाना क्षेत्र के भाथा गांव की है।

पुलिस अधीक्षक ने पीड़ितों से की मुलाकात

घटना के बाद सारण के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सदर अस्पताल में पीड़ितों से मुलाकात की। अधिकारियों ने अपनी जांच के तहत ग्रामीणों और परिवारों से भी जानकारी एकत्र की। सारण डीएम ने कहा कि पीड़ितों का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) में किया जा रहा है और मौत के कारणों का पता लगाने के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की एक टीम को गांव भेजा गया है।

इससे पहले भी हो चुकी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत

अस्पताल के अधीक्षक डॉ आईएस ठाकुर ने कहा था कि ग्रामीणों का एक श्वास विश्लेषक के माध्यम से परीक्षण किया गया और कम से कम 35 अन्य लोगों को पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) भेजा गया। राज्य में अप्रैल 2016 से शराबबंदी के बावजूद पूर्व में ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे पहले 2 अगस्त को पानापुर थाने में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें : द ग्रेट इंडिया रन पहुंची रूपनगर, धावकों ने पूरा किया 535 KM का सफर

ये भी पढ़ें : तीसरे चरण में पहुंचा द ग्रेट इंडिया रन, मानसर लेक पहुंचे धावक

ये भी पढ़ें : 30वीं जिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के तीसरे दिन भी खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Sub Editor at Indianews.in | Indianewsharyana.com | IndianewsDelhi.com | Aajsamaj.com | Manage The National and Live section of the website | Complete knowledge of all Indian political issues, crime and accident story. Along with this, I also have some knowledge of business.
RELATED ARTICLES

Most Popular