HomeदेशAgriculture Law Repeal Bill दोनों सदनों में पास हुआ कृषि कानून वापसी...

Agriculture Law Repeal Bill दोनों सदनों में पास हुआ कृषि कानून वापसी बिल

आज समाज, डिजिटल:

Agriculture Law Repeal Bill : भारतीय प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले ही कृषि कानून वापसी की घोषणा कि थी कि हम संसद में भी इसका बिल पेश करेगें। वहीं आज से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र में कृषि मंत्री ने कृषि कानून वापसी बिल पेश किया। और इसे कुछ ही देर में पास कर दिया गया। वहीं इसके बाद यह बिल राज्यसभा में पेश किया गया। और हगांमे के बीच राज्यसभा में यह बिल पास हो गया। इसी के साथ कृषि कानून वापसी बिल दोनों सदनों में पास हो गया है। वहीं अब यह बिल राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा।

इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक दलों से शांति और मयार्दा की अपील की। पीएम ने कहा कि संसद में सवाल हो, लेकिन शांति भी बनी रहे। हमारी पहचान इस बात से हो कि हमने सदन में कितने घंटे काम किया, न कि इस बात से कि सदन में किसने कितना जोर लगाकर संसद को रोका। प्रधानमंत्री का इशारा विपक्ष के हंगामे की तरफ था। (Agriculture Law Repeal Bill)

संसद में हंगामा (Agriculture Law Repeal Bill)

PM’s Appeal: संसद के पहले ही दिन संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ जिसकी वजह से चेयर ने लोकसभा की कार्रवाई दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों के प्रदर्शन के चलते राज्यसभा को दोपहर 12:19 तक के लिए रोक देना पड़ा है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ संसद के अंदर और बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने खड़े होकर विरोध जताया है।

कोविड को लेकर प्रधानमंत्री चिंतित(Agriculture Law Repeal Bill)

PM’s Appeal: संसद का शीत सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के नए स्वरूप को लिए चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि हम सब का दायित्व बनता है कि राष्ट्र को बचाने के लिए जागरूक हों। इसके लिए मैं सभी सांसदों को भी सहयोग करने की अपील करता हूं। बता दें कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन पूर्व में आए सभी कोरोना स्वरूपों से भयानक और घातक बताया जा रहा है।

Also Read : Central Government Issued New Guidelines on Omicron एक दिसंबर से होगी लागू

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments