Homeदेशअमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

अमरनाथ यात्रा को लेकर आतंकी धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू शहर के त्रिकुटा नगर और जीआरपी पुलिस स्टेशन के बाहर आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन का कथित धमकी भरा पोस्टर चस्पा मिला। पोस्टर खंभे पर चिपकाए गए थे। इसमें अमरनाथ यात्रा पर न आने की लोगों को धमकी दी गई है। हालांकि, पुलिस इसे मात्र अफवाह बता रही है। पुलिस का कहना है कि केवल सोशल मीडिया पर इस प्रकार के पोस्टर प्रसारित किए गए। मौके पर जांच के दौरान कुछ भी नहीं मिला। पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

धमकी भरे पोस्टर मिलने की बात सामने पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। वाहनों की चेकिंग तेज कर दी गई। जीआरपी के एसएचओ राहुल देव ने बताया कि कोई पोस्टर नहीं मिला है। यह मात्र अफवाह है। त्रिकुटा नगर पुलिस थाने के एसएचओ दीपक कुमार ने का भी कहना है कि मौके पर पुलिस गई थी। जांच के दौरान कोई पोस्टर नहीं मिला है। सोशल मीडिया में शरारती तत्वों ने अफवाह फैलाई है। जांच चल रही है। श्री अमरनाथ यात्रा को लेकर देशभर के यात्रियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस साल यात्रा शुरू होने की तारीख 28 जून प्रस्तावित है, इसमें अब मात्र 8 दिन बाकी है।

यात्रा होगी या नहीं, इसको लेकर श्राइन बोर्ड अपना रुख साफ नहीं कर रहा। लिहाजा यात्री परेशान हैं। ऐसे ही राजस्थान के 200 यात्री हैं, जो पिछले 15 साल से यात्रा पर आ रहे हैं, लेकिन इस बार यात्रा को लेकर दुविधा में है। इन यात्रियों को लेकर जम्मू पहुंचने वाले मोती राम ने कहा कि बोर्ड की ओर से यात्रा को लेकर सही रिस्पांस नहीं मिल रहा। मोती ने बताया कि उनके क्षेत्र के 200 लोगों ने 28, 29 और 30 जून का पंजीकरण कर रखा है, लेकिन अब तक उन्हें यह नहीं मालूम कि यात्रा होनी भी है या नहीं। वह कई बार बोर्ड से संपर्क कर चुके हैं, लेकिन उनको कोई जवाब नहीं मिल रहा। जम्मू-कश्मीर सरकार को चाहिए कि वह इस पर अपना रुख साफ करे, ताकि वह लोग यात्र को लेकर अपनी तैैयारी कर सकें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular