Homeलाइफस्टाइलThick And Soft Hairs Tips : घने और मुलायम बालों के लिए...

Thick And Soft Hairs Tips : घने और मुलायम बालों के लिए अपनाएं केवल 3 जरूरी चीजें , इनसे बाल रहेंगे स्वस्थ और मजबूत

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Thick And Soft Hairs Tips : हर महिला चाहती हैं कि उसके बाल लंबे, घने और काले हो, क्योंकि चेहरे की सुंदरता में बालों का अहम रोल होता है। आज के दौर में हर महिला को अपने गिरते बालों को लेकर चिंता बानी रहती है। टूटते और झड़ते बालों को लेकर लोगों में इतना डर बैठ गया है कि महिलाएं बालों को लंबा करने के लिए तरह-तरह के शैम्पू, कंडीशनर और हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं।अगर आप भी घने, लंबे और मुलायम बाल चाहते हैं तो अपनाइये कुछ घरेलू उपायों को ताकि बाल को अच्छा पोषण भी मिले और कैमिकल का झंझट भी न हो।

Read Also : Strong Bones : बुढ़ापे तक चाहते हैं हड्डियों की मजबूती तो करें इन टिप्स को फॉलो

प्याज का रस (Thick And soft Hair Tips In Hindi)

सबसे पहले प्याज को लेकर उसे कद्दूकस कर लें।फिर इसके गूदे को निचोड़कर इसका रस निकाल लें।आप चाहें तो मिक्सी में पीसकर और छानने के बाद भी इसका जूस निकाल सकती हैं। आपको ताजे प्याज का जूस चाहिए।
नारियल तेल

ऐलोवेरा (Hair Growth Tips )

इसके बाद एलोवेरा को टुकड़ों में काट लें। ये टुकड़े बहुत बड़े या बहुत महीन नहीं होने चाहिए। बल्कि इन्हें सब्जी की तरह काट लें। मध्यम आकार में ताकि इनका सत्व आसानी से निकल सके। आप सभी इंग्रीडिऐंट्स इतनी मात्रा में लें, जितना ऑइल बनाकर आप स्टोर करना चाहते हैं।

नारियल तेल (Hair Tips)

अब एक बर्तन में नारियल तेल लेकर उसे गर्म होने के लिए रखें। नारियल तेल की मात्रा इतनी होनी चाहिए कि ऐलोवेरा उसमें अच्छी तरह डूब जाए और अच्छी तरह पक सके। अब 5 मिनट के लिए ऐलोवेरा को तेल में अच्छे से पकने दीजिए, जब ये पूरी तरह पक जाए तो आंच बंद कर दें और तेल को ठंडा होने दें।फिर एक स्प्रे बोतल लेकर इसमें एलोवेरा और नारियल के तेल वाले मिश्रण को छानकर डाल दें।

इसके बाद इसमें प्याज का रस मिला दें।शैंपू करने से कम से कम 30 से 35 मिनट पहले इस तेल से अपने बालों की जड़ों और सिरों पर अच्छी तरह मसाज करें। इसके बाद अपनी पंसद के किसी भी शैंपू से बाल धो लें।

Read Also :यूक्रेन में 62 छात्रों के घर पहुंचे निगम अधिकारी, बढ़ाया हौंसला Corporation Officials Reached The Students’ House

Read Also : Foot Care अगर आपके पैरों से भी आती है बदबू तो अपनाएं ये नुस्खे, मिनटों में दूर होगी दुर्गंध

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular