Homeलाइफस्टाइलHappy Mood अगर आप भी लाइफ में मूड को खुश रखना चाहते...

Happy Mood अगर आप भी लाइफ में मूड को खुश रखना चाहते हैं तो आज ही खाए ये चीज:

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Happy Mood:मूड खराब होना आम बात है। उसमें भी इस कोरोना काल में हर किसी का मूड अक्सर खराब रहता ही है। लोग अपना मूड सही करने के लिए कई तरह के फंडे आजमाते हैं लेकिन कोई काम नहीं आता। सभी लोग खुश रहने की कोशिश करते हैं। और खुशनुमा लोग सबकी पसंद भी होते है। लेकिन जिंदगी के उतार-चढ़ाव और चुनौतियां इंसान को खुश रहने नहीं देती हैं। हर कोई किसी न किसी कारण से या वजह से तनाव से परेशान है। ऐसी मुश्किलों में भी खुश रहने में कुछ खास चीजें बड़ी मददगार साबित हो सकती हैं। बस आपको इन्हें अपनी Diet में शामिल करना होगा।

Reas Also:Delicious Chilli Paneer: बिल्कुल आसान तरीके से तैयार करें स्वादिष्ट चिली पनीर, जो आयगी सबको पसंद!

ओमेगा फूड्स का सेवन (Happy Mood)

Happy Mood

ओमेगा-6 और ओमेगा-9 ऐसे फैटी एसिड हैं जो आपके दिमाग और मूड को खुश रखते हैं।इसके साथ ही ये बालों और स्किन को भी अच्छा करते हैं। और शरीर को कई तरह की बीमारियों से बचाते हैं। इनकी कमी होने पर हड्डियों से जुड़ी परेशानी, नींद में कमी, डिप्रेशन, तनाव, आलस और थकान का कारण बनती है। ओमेगा-6 और ओमेगा-9 में तिल, अखरोट, मूंगफली, सूरजमुखी, आॅलिव आॅयल भरपूर मात्रा में होता है। इसके साथ ही काजू-बादाम के शौकीनों को भी इन दोनों चीजों से पर्याप्त मात्रा में ओमेगा-9 मिल जाता है।

मछली का सेवन (Happy Mood)

Happy Mood

मछली में ओमेगा 3 फैटी एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है। इसलिए मांसाहारियों को मछली से सबसे ज्यादा ओमेगा-6 और ओमेगा-3 मिलता है। इसमें मैग्नीशियम और प्रोटीन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। मछली कैंसर होने से रोकने, ह्रदय स्‍वास्‍थ्‍य, मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य, हड्डी, त्‍वचा और आंखों का स्वास्थ्य आदि जैसी कई बीमारियों से लड़ने के लिए भी कारगर है। ये मांसपेशियों के दर्द को भी ठीक करता है।

Reas Also:Dandruff Problem अगर आपको भी है सर्दियों में डैंड्रफ की समस्या, तो अपनाये ये 5 घरेलू नुख्से!

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular