Homeलाइफस्टाइलहैंडबैग हो आपके स्टाइल के अनुरूप, तो बनेगी बात....जानें कैसे ?

हैंडबैग हो आपके स्टाइल के अनुरूप, तो बनेगी बात….जानें कैसे ?

महिलाएं और लड़कियां चाहे जितनी भी खूबसूरत हों उनकी असली खूबसूरती श्रृंगार के बाद ही निखरती है। इसके लिए जितना संभव हो, वे सजती संवरती हैं। लेकिन सुंदर परिधान, मेकअप और गहनों के साथ मैचिंग पर्स न हो तो सारी खूबसूरती धरी रह जाती है। पर्स या बैग आज के युग में सिर्फ सुंदर दिखने का जारिया ही नहीं स्टेटस सिंबल भी है। यह कहना गलत नहीं होगा कि महिला चाहे हाउस वाइफ हो या कामकाजी या स्कूल−कॉलेज जाने वाली, पर्स या हैंड बैग उनके फैशन के साथ−साथ आम जरूरतों को भी पूरा करने के लिए आवश्यक है।

जिस तरह कॉलेज की लड़कियों और कामकाजी महिलाओं के लिए गहने, वस्त्र, सैंडिल आदि जरूरी हैं, उसी तरह हैंड बैग और पर्स भी उनके लिए बेहद जरूरी हैं। इससे व्यक्तित्व को एक अलग लुक तो मिलता ही है, साथ ही रोजमर्रा में इस्तेमाल की जाने वाली छोटी−छोटी चीजों को भी संभाल कर इसमें आसानी से रखा जाता है। इसके अलावा यह उन्हें आधुनिक फैशन की कतार में भी खड़ा करता है। इसलिए जब भी आप पर्स या हैंड बैग खरीदने जाएं तब फैशन के अनुसार उनके चलन, उपयोगिता, डिजाइन और दूसरे उद्देश्य को ध्यान में रखकर खरीदें।

अगर आप कॉलेज जाती हैं और कामकाज से वास्ता रखती हैं, तो निश्चित ही आपको इस तरह के पर्स की आवश्यकता होगी, जिसमें आपके उपयोग का सारा सामान आसानी से आ सके। लेकिन इसके बावजूद इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी हाल में आप का पर्स बड़ा नहीं हो। इसके साथ ही यह भी ध्यान रखें कि उसमें बहुत सारे खाने हों, जिससे आप अपनी जरूरतों का सामान अलग−अलग खाने में रख सकें, ताकि जरूरत पड़ने पर हर सामान आसानी से निकाल सकें। इसके लिए कैनवास और चमड़े के ऐसे कई बैग बाजार में उपलब्ध हैं जिसमें काफी समान रखा जा सकता है।

पर्स या बैग खरीदते वक्त इन बातों का खास ध्यान रखें। सबसे पहले तो पर्स का रंग, डिजाइन और आकार आपकी पसंद का हो, साथ ही कीमत का ध्यान भी रखें। पर्स का सही आकार का न होना आपकी शाख्सियत को प्रभावित करता है। अगर आप लंबी हैं तो बड़ा पर्स आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है। आप कंधे पर लटकाने वाला बैग भी ले सकती हैं। अगर आप छोटे कद की महिला हैं तो बड़े साइज के पर्स या बैग हरगिज नहीं लें। छोटे कद की महिलाओं के लिए छोटे पर्स अच्छे और उनके व्यक्तित्व में निखार लाने वाले होते हैं।

आजकल जूट, रैगजीन, फाइबर और नायलॉन के बने पर्स हर वर्ग की महिलाओं की पहली पसंद हैं। शाम के समय सैर पर जाने या पार्टी वगैरह में जाने के लिए आप अलग तरह के फैंसी पर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको कई तरह के डिजाइन, सुनहरे और रूपहले काम के, कढ़ाई वाले मोतियों के काम के तथा सुनहरी चैन वाले पर्स बाजार में आसानी से मिल जाएंगे। ये पर्स अधिक बड़े नहीं होने चाहिए। केवल इतने ही बड़े हों कि आपके जरूरतों को पूरा कर सकें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular