Homeलाइफस्टाइलमानसून में दिखना हो स्टाइलिश, तो अपनाएं ये फैब्रिक्स और कलर्स....

मानसून में दिखना हो स्टाइलिश, तो अपनाएं ये फैब्रिक्स और कलर्स….

बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में इस मौसम में फैशन के तौर पर बाजार में नए-नए कपड़े और अक्सेसरीज मौजूद हैं जो आपके सौंदर्य को अधिक निखार देंगे। हम आपको बता रहे हैं उन फैब्रिक्स और कलर्स के बारे में जिनसे मॉनसून के सीजन में भी आप दिखेंगी कूल और स्टाइलिश….

कॉटन- हम सभी जानते हैं कि कॉटन गर्मी के साथ ही मॉनसून के सीजन के लिए भी परफेक्ट है। ये बारिश में भीगने के बाद शरीर से चिपकता नहीं है और जल्द ही सूख भी जाता है इसलिए कॉटन के कपड़े बारिश के मौसम के लिए सबसे ज्यादा आरामदायक होते हैं।

शिफॉन- बारिश में शिफॉन सबसे आराम देने वाला होता है और बिना समय लिए सूख भी जाता है। यह शरीर से चिपकता नहीं है। शिफॉन के टॉप, कुर्ती या साड़ी आपको सिर्फ कम्फर्ट नहीं देते बल्कि आपको परफेक्ट लुक भी देते हैं। हालांकि बारिश का मौसम है इसलिए ज्यादा लंबे कुर्ते या ड्रेस पहनना अवॉइड करें।

डेनिम- कई लोगों का मानना है कि डेनिम मॉनसून के लिए नहीं होता लेकिन बारिश के बाद जो कीचड़ हो जाती है उसमें सबसे अच्छा दोस्त डेनिम ही हो सकता है। कॉटन के कपड़ों पर छीटें पड़ने पर वो खराब हो जाते हैं पर डेनिम नहीं होता। डेनिम की केपरी और शॉर्ट्स मॉनसून के लिए परफेक्ट वेयर है।

मॉनसून के रंग
पीला- पीला रंग कई शेड्स में आता है। कुछ बहुत हल्के होते हैं तो कुछ बहुत ज्यादा डार्क होते हैं। मॉनसून में डार्क रंग चुनना ज्यादा बेहतर होता है क्योंकि ये आपको दाग-धब्बों से बचाता है।

नीला- गर्मियों के बाद बारिश के मौसम का अलग ही मजा है। इस मौसम में आसमान भी नीला हो जाता है। गहरा रंग होने के साथ यह एक कूल कलर भी है जो मॉनसून में परफेक्ट होता है।

गुलाबी- हम यहां बेबी पिंक यानि हल्के गुलाबी रंग की बात नहीं कर रहे हैं। गहरा गुलाबी रंग मॉनसून के इस मौसम में आपको परफेक्ट और ग्लोइंग लुक दे सकता है।

लाल- ये रंग सभी रंगों का राजा माना जाता है। इस रंग की एक ड्रेस पहनना या किसी और के साथ मिक्स ऐंड मैच करके पहनना एक परफेक्ट लुक दे सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular