Homeलाइफस्टाइलखूबसूरत और स्‍टाइलिश दिखना है तो अपनायें यह टिप्‍स...

खूबसूरत और स्‍टाइलिश दिखना है तो अपनायें यह टिप्‍स…

अक्‍सर देखा जाता है कि महिलाएं ही खूबसूरत और स्‍टाइलिश दिखने के लिए अलग-अलग फंडे अपनाती है। लेकिन अगर पुरुष भी चाहते हैं कि वह खूबसूरत और स्‍टाइलिश दिखें, तो आज यहां हम कुछ प्रैक्‍टिकल फैशन और स्‍टाइल ग्रूमिंग टिप्‍स आपको बताने जा रहे है…

सादगी पर नजर

याद रखें तड़क भड़क का प्रभाव अस्‍थायी होता है और भले ही लोगों की निगाह आप पर हो पर वो स्‍टाइलिश नहीं बनाती। अगर आप को अपनी पीठ के पीछे भी स्‍टाइलिश मैन का खिताब पाना हो तो सादगी को ही फैशन फंडा बनायें।

फिटनेस है खास

आप कुछ भी पहने और कोई भी स्‍टाइल कैरी करें पर अगर फिजीकली फिट नहीं हैं तो कुछ भी नहीं जचेगा, इसलिए फिटनेस का ख्‍याल जरूर रखें।

बदलते रहें अंदाज

हमेशा एक ही स्‍टाइल आपके लुक को बोरिंग बना देता है इसलिए कैजुअली अपने स्‍टाइल को बदलते रहें। जैसे अगर आप कई दिनों से स्‍ट्राइप्‍स या चेक्‍स पहन रहे हों तो अब बदल कर प्‍लेन पेस्‍टल कलर की शर्टस ट्राई करें।

छोटी छोटी चीजों को ना करें नजरअंदाज

जैसे आपने अगर लिनन की शर्ट पहनी है तो उसके साथ शाइनी फैब्रिक की पैंट बिलकुल कैरी ना करें। ऐसे ही ब्राउन शर्ट के साथ ब्‍लैक टाई बिलकुल नहीं जाती। आपकी शर्ट के साथ बटन से लेकर बेल्‍ट तक जंचनी चाहिए।

अकेले ना करें शॉपिंग

मजबूरी हो तो बात दूसरी है पर बेहतर होगा अपने साथ किसी सच्‍चे दोस्‍त या लाइफ पार्टनर को लेकर शॉपिंग करें जो आपकी ड्रेसिंग और स्‍टाइल पर ईमानदार राय दे सके।

थोड़ा चांस लें

अक्‍सर आप अपने को बेहद कैजुअल दिखाने के चक्‍कर में अंडर ड्रेस रहते हैं ये बिलकुल अच्‍छा आइडिया नहीं है। यकीन मानिए बेहत प्रभाव के लिए अंडर ड्रेस होने की तुलना में थोड़ा ओवर ड्रेस होना ही बेहतर है।

स्‍टाइल में आता है आपका केयरफुल अंदाज

जीहां अगर आप अपने ड्रेसिंग और लुक को लेकर केयरफुल रहते हैं तो ये बहुत जरूरी है। छोटे छोटे स्‍टाइलिंग डिटेल आपको फैशनेबल लोगों की कतार मं काफी आगे कर देते हैं। जैसे आपने शर्ट की पॉकेट में अपना रुमाल किस कलर में और कैसे फोल्‍ड करके रखा है। या आपकी टाई की नॉट किस स्‍टाइल से लगी है।

फुटवियर है बेहद खास

आपके फुटवियर आपके स्‍टाइल पर बेस्‍ट और वर्स्‍ट का ठप्‍पा लगाते हैं। अगर आपने फॉमर्ल पैंट शर्ट के साथ लेदर की चप्‍पलें पहनी हैं तो वो चाहें जितनी भी स्‍टाइलिश और एक्‍सपेंसिव हां आपको कम से कम फैशनेबल तो नहीं बनायेंगी। वहीं जींस के साथ फॉर्मल टो शूज आपके लुक में कुछ भी एडऑन नहीं करेंगे।

ब्रांड का पीछा छोड़ ना यार

आप जो भी पहने वो आप पर जंचना चाहिए, कंफर्टेबल होना चाहिए और उसका फैब्रिक और कलर वेदर के अनुकूल होना चाहिए। इसके लिए अगर आप को ब्रांड्स को इग्‍नोर करना पड़े तो भी कोई हर्ज नहीं है। अब मई जून के महीने में आप भले ही अरमानी के सूट में दिखें लोग आपको स्‍टाइलिश की जगह कुछ और ही समझेंगे।

दाढ़ी का भी महत्‍व

जीहां आपके फैशनेबल और स्‍टाइलिश दिखने में केवल हेयर स्‍टाइल ही नहीं बल्‍की दाढ़ी भी खास रोल प्‍ले करती है। तो उसमें भी प्रयोग करने से ना हिचकिचायें, कभी घनी तो कभी कभी हल्‍की बढ़ी शेव और कभी क्‍लीन शेव हर अंदाज है खास उसे चेंच करते रहें।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular