Home खास ख़बर Shakti Rani of Haryana Jan Chetna Party wins the post of Mayor: हरियाणा जन चेतना पार्टी की शक्ति रानी ने मेयर पद के लिए मारी बाजी

Shakti Rani of Haryana Jan Chetna Party wins the post of Mayor: हरियाणा जन चेतना पार्टी की शक्ति रानी ने मेयर पद के लिए मारी बाजी

0 second read
0
44

अंबाला सिटी। नगर निगम में मेयर और वार्ड उम्मीदवारों के लिए चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया हैं। मेयर के लिए हरियाणा जन चेतना पार्टी की शक्ति रानी विजयी घोषित हुई है। शक्ति रानी ने 37604 मत हासिल किए। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी की वंदना शर्मा को 8084 मतों से हराया। वंदना शर्मा ने 29520 मत हासिल किए और वह दूसरे स्थान पर रही। शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए नगर निगम के चुनाव में हरियाणा डैमोक्रेटिक फ्रंट की उम्मीदवार अमीषा चावला ने 16421 मत हासिल किए और वह तीसरे स्थान पर रही। इंडियन नेशनल कांग्रेस की मीना अग्रवाल ने 13797 मत हासिल किए और चौथे स्थान पर रही। बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार जौली ने 1919 मत हासिल किए जबकि आजाद उम्मीदवार गुरमीत कौर ने 5191 मत हासिल किए। इसके अलावा वीना ढल आजाद उम्मीदवार ने मेयर के चुनाव में 377 मत हासिल किए, नोटा के दृष्टिद्दगत भी 871 मत डले।
जीते प्रत्याशियों को दिए गए प्रमाणपत्र
चुनाव पर्यवेक्षक जे.गणेशन, उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा की उपस्थिति में रिटर्निंग अधिकारी सचिन गुप्ता ने विजयी हुए प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र दिये। उपायुक्त ने कहा कि मेयर और वार्ड उम्मीदवारों के लिए 27 दिसम्बर को चुनाव हुए थे, आज 30 दिसम्बर को मतगणना का कार्य प्रात: 8 बजे ही निर्धारित समय के अनुसार शुरू कर दिया गया था। मतगणना का कार्य पर्यवेक्षक जे.गणेशन की उपस्थिति में सुचारू रूप से चला। मेयर पद के लिए मतों की गणना के दृष्टिद्दगत 14 टेबल लगाई गई थी जबकि वार्ड उम्मीदवार के मतों की गणना के लिए 10 टेबल लगाई गई थी। वार्ड उम्मीदवार के लिए वार्ड नम्बर 1 से 10 तक प्रथम दौर में मतगणना का कार्य किया गया जबकि 11 से 20 वार्डों के लिए मतगणना का कार्य इस निरंतरता में सुचारू रूप से चला। हरियाणा जन चेतना पार्टी की शक्ति रानी नगर निगम की पहली महिला मेयर बनी।
सैक्टर 9 स्थित ओपीएस विद्या मंदिर स्कूल में मतगणना केन्द्र स्थापित किया गया था। इसी भवन में स्ट्रांग रूम की भी व्यवस्था थी। प्रशासन द्वारा उम्मीदवारों के लिए मंच पर व्यवस्था की गई थी जिसमें स्क्रीन भी लगी हुई थी और राउंडवाईज परिणाम भी दर्शाए जा  रहे थे। मतगणना केन्द्र में विभिन्न पार्टियों के उम्मीदवारों के एंजैटों के लिए भी व्यवस्था की गई थी। इसी भवन में मीडिया सैंटर स्थापित किया गया था जिसमें राउंडवाईज मीडिया को सूचना दी जा रही थी। पुलिस प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थानों पर बैरिगेटिंग की हुई थी। साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी निर्धारित स्थानों पर थी।

 

Load More Related Articles
Load More By Asheesh Srivastava
Load More In खास ख़बर

Check Also

Decisive attack on Corona, first vaccine applied to CMO: कोरोना पर निर्णायक प्रहार, पहला टीका सीएमओ को लगाया गया

अंबाला सिटी। 146 लोगों को मौत के आगोश में सुला देने वाले और अंबाला में अब तक 11 हजार 739 ल…