Homeखास ख़बरSero Survey: दिल्ली में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों में एंटी बॉडी...

Sero Survey: दिल्ली में 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों में एंटी बॉडी विकसित

Sero Survey में हुआ खुलासा, लगभग हर घर में पहुंचा कोरोना संक्रमण

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

Sero Survey पिछले लगभग डेढ साल से पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। इस दौरान भारत में भी इस महामारी ने व्यापक नुकसान पहुंचाया। देश के के महानगरों में इस दौरान लाखों लोगों की मौत हुई और करोड़ों लोगों को इस संक्रमण से जूझना पड़ा। इस महामारी में राष्टÑीय राजधानी में लोगों ने बहुत बुरे समय का सामना किया।

कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान उपचार मुहैया न हो पाने और दूसरी लहर के दौरान आॅक्सीजन की कमी के चलते जनहानि हुई। लेकिन अब कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली में हर्ड इम्युनिटी विकसित होने के साक्ष्य सामने आए हैं। सरकार द्वारा किए गए सीरो सर्वे के जरिए यह पता चला है कि दिल्ली में दूसरी लहर के दौरान लगभग हर घर संक्रमण की चपेट में आया है। दिल्ली सरकार के छठे सीरो सर्वे में 90 फीसदी से ज्यादा आबादी में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी मिलने की पुष्टि हुई है।

Sero Survey समिति ने रिपोर्ट सरकार को सौंपी

बुधवार को समिति ने सर्वे रिपोर्ट दिल्ली सरकार को सौंप दी है। इसके मुताबिक सर्वे के दौरान दिल्ली के 90 फीसदी से अधिक लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ एंटीबॉडी विकसित कर ली है। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि अप्रैल और मई में आई दूसरी लहर की तरह अब भविष्य में कोई नई लहर आने की संभावना नहीं दिखाई दे रही है क्योंकि दिल्ली की लगभग पूरी आबादी संक्रमण के खिलाफ एंटीबॉडी प्राप्त कर चुकी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments