Homeखास ख़बरनाहरी से चमका रवि, सिल्वर भी कम नहीं

नाहरी से चमका रवि, सिल्वर भी कम नहीं

नाहरी (सोनीपत)।
रवि दहिया देश का हीरो बन चुका है। गांव नाहरी में उल्लास का माहौल है और हर कोई रवि के परिजनों को बधाइयां दे रहा है। भले ही उन्होंने सिल्वर जीता, लेकिन यह हमारे लिए गोल्ड मेडल से कम नहीं है। यह कहना है रवि के परिजनों का। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि रवि ने अपने नाम को सार्थक किया और आज उसके तेज से हरियाणा ही नहीं पूरा देश जगमगाया है।
ग्रामीणों ने अपने लाडले का पूरा मैच टीवी पर लाइव देखा और हर दांव पर नजर रखी। रवि की हार पर उसके परिजनों ने कहा कि उन्हें अपने लाडले से गोल्ड मेडल की उम्मीद थी, लेकिन हार-जीत खेल का हिस्सा है। सिल्वर मेडल भी कम नहीं है।

नाहरी में बनेगा रैसलिंग का इंडोर स्टेडियम : सीएम

रवि के रजत पदक जीतने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4 करोड़ नकद, वन क्लास नौकरी व हुडा में कहीं भी 50 प्रतिशत की छूट पर प्लाट की घोषणा के साथ ही गांव के लिए भी एक खास घोषणा की है। सीएम ने कहा है कि गांव नाहरी में रैसलिंग का इंडोर स्टेडियम बनाया जाएगा, जिससे नाहरी व आसपास के गांवों के बालक यहां पर अभ्यास कर सके और खुद की प्रतिभा को तराश सके। ग्रामीणों राकेश व मुकेश दहिया ने कहा कि गांव लंबे समय से खेल सुविधाओं की दरकार थी, जिसे अब मुख्यमंत्री ने पूरा कर दिया है। गांव के उभरते हुए खिलाड़ियों को इससे काफी मदद मिलेगी। वहीं, कई ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से मांग की कि गांव की अन्य समस्याओं की ओर भी ध्यान दिया जाए।

बिजली-पानी की समस्याएं भी दूर करें मनोहर : राकेश

रवि दहिया को लेकर सरकार की घोषणा को लेकर रवि के पिता राकेश दहिया ने कहा कि सरकार ने उनके लिए काफी अच्छा कर दिया लेकिन की गांव की दूसरी समस्याओं को लेकर भी सरकार यहां काम करे। यहां पर बिजली-पानी की काफी समस्या है, जिसकी ओर सरकार को ध्यान देना चाहिए। रवि के पिता ने कहा कि रवि के स्वागत को लेकर गांव जो निर्णय लेगा, उसी के अनुसार कार्यक्रम किया जाएगा। उसने बताया कि रवि की जीत पर वे बेहद खुश हैं और उम्मीद करते हैं कि आगामी ओलिम्पिक में उनका बेटा सोना लेकर आएगा। उन्होंने यह भी बताया कि रवि रोजना 10 घंटे तक अभ्यास करता था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular