Homeखास ख़बरबच्ची को बचाने तेंदुए से भिड़ी मां

बच्ची को बचाने तेंदुए से भिड़ी मां

आज समाज डिजिटल, चन्द्रपुर Mother Clashed With Leopard To Save Girl :
मां ने बताया कि तेंदुए के मुंह में बच्ची को देख न जाने उसे कहां से हिम्मत आ गई और उसने डंडे से हमला कर दिया। तीन साल की बच्ची घर के बाहर बैठ खाना खा रही थी, इतने में एक तेंदुआ आया और उसे अपने जबड़े में दबोच भागने लगा। इतने में मां की नजर बच्ची पर पड़ी और वह तेंदुए के सामने कूद गई और डंडे से हमला कर तेंदुए के मुंह से बच्चो को छुड़ा लिया। घटना महाराष्ट्र के चंद्रपुर के दुगार्पुर गांव में मंगलवार रात 9 बजे की है। इस हमले में बच्ची की जान बच गई है। वह घायल है और उसका चंद्रपुर के जिला अस्पताल में इलाज जारी है। इस घटना के बाद मामले की जांच करने पहुंचे वन विभाग के 10 अधिकारियों और कर्मचारियों को स्थानीय लोगों ने बंधक बना लिया। ग्रामीण तेंदुए को जान से मारने की मांग कर रहे थे।

मां पर भी हमले की फिराक में था तेंदुआ

Mother Clashed With Leopard To Save Girl : तेंदुए पर डंडे से हमले के बाद उसने बच्ची को तो छोड़ दिया, लेकिन मां ज्योति पुप्पलवार पर हमला करने के लिए झपटा। हालांकि, ज्योति डरी नहीं और डंडे से कई प्रहार तेंदुए पर कर दिए। मां के आक्रामक रुख को देख तेंदुए को हार माननी पड़ी और वह भाग गया।

बच्ची का जिला हॉस्पिटल में इलाज जारी 

Mother Clashed With Leopard To Save Girl : ज्योति पुप्पलवार ने बताया, ”मेरी बेटी घर के आंगन में खाना खा रही थी और मैं नहाने गई थी। नहाकर जैसे ही मैं बाहर निकली तो देखा कि तेंदुए मेरी बेटी को घसीटते हुए ले जा रहा है। मैंने बिना कुछ सोचे समझे उस पर डंडे से हमला कर दिया। हमले के बाद तेंदुए ने बच्ची को छोड़ दिया। लेकिन वह फिर से हमला करने की फिराक में था। मैंने उस पर लगातार डंडे से वार किए तो वह से भाग गया।” मां ने बताया कि तेंदुए के मुंह में बच्ची को देख न जाने उसे कहां से हिम्मत आ गई और उसने डंडे से कई बार प्रहार कर दिया।

पहले भी हुई है ऐसी घटना, 15 लोगों की गई जान

Mother Clashed With Leopard To Save Girl : चंद्रपुर के दुगार्पुर इलाके में तेंदुए के हमले का यह कोई पहला मामला नहीं है। पिछले महीने ही तेंदुए के हमले से दो बुजुर्ग और दो बच्चों की जान गई है। अब तक इस इलाके में जंगली जानवरों के हमले से 15 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 6 बच्चे भी शामिल हैं।

तेंदुए को मारने का आदेश जारी

Mother Clashed With Leopard To Save Girl : गुस्साए लोगों ने जब 10 वन अधिकारियों और कर्मचारियों को बंधक बनाया और तेंदुए को मारने की मांग की तो वन विभाग ने भी देर रात तेंदुए को मारने के आदेश जारी कर दिए। तब जाकर लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को छोड़ा। अब तेंदुए को पकड़कर मारने के लिए सर्च आॅपरेशन चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : कैमरों पर स्प्रे मार चोर उखाड़ ले गए एटीएम, मौके पर फोरेंसिक टीम

ये भी पढ़ें : खुफिया विभाग पर हमले में पहली कामयाबी, निशान फरीदकोट से गिरफ्तार

SHARE
SHARE

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular