HomeहरियाणाकरनालKarnal Dowry News पढ़े लिखे थे वर-वधु, लालच खा गया अक्ल

Karnal Dowry News पढ़े लिखे थे वर-वधु, लालच खा गया अक्ल

आज समाज डिजिटल, करनाल:

Karnal Dowry News : दहेज रूपी राक्षस किस प्रकार पढ़े-लिखे लोगों की अक्ल खा जाता है। इसका ताजा उदाहरण करनाल में देखने को मिला। यहां शादी समारोह चल रहा था। दहेज के लिए मामला ऐसा उलझा कि दूल्हा-दुल्हन पक्ष आमने-सामने आ गए। दूल्हे व दुल्हन के सात फेरों के पवित्र बंधन में बंधने से पूर्व विवाद रात ही नहीं, मंगलवार दिन भर भी जारी रहा।

एक-दूसरे को ठहरा रहे थे दोषी (Karnal Dowry News)

दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोग एक-दूसरे को दोषी ठहराने पर आमादा रहे तो वहीं पुलिस ने भी दुल्हन की ओर से मिली शिकायत के बाद दूल्हे के अलावा उसके बड़े भाई व पिता के खिलाफ भी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। रात होते-होते विवाद में नए-नए मोड़ आते रहे।

दुल्हन पक्ष ने दूल्हे व स्वजनों द्वारा फेरे की रस्म शुरू होने से ऐन पहले 20 लाख रुपये और फार्च्यूनर गाड़ी की मांग किए जाने के आरोप लगाए तो दूल्हे पक्ष ने इन्हें बेबुनियाद करार दिया। बाद में दूल्हे पक्ष की ओर से आडियो वायरल की गई, जिसमें गाड़ी को चर्चा है।

परिवार भी निकला वेल क्वालिफाइड (Karnal Dowry News)

शादी समारोह को लेकर होटल में एकत्र हुए दोनों परिवार संपन्न व शिक्षित हैं। विजयनगर जींद वासी दूल्हा करीब तीन साल से शिलांग आइसीएआर में साइंटिस्ट है तो वहीं उनका बड़ा भाई प्रीतम सिंह बिजली निगम जींद में कार्यरत है। पिता करतार ङ्क्षसह स्वास्थ्य विभाग से स्टोर कीपर के तौर पर सेवानिवृत्त हुए थे। वहीं आरीकपुर खेड़ी जिला बागपत उत्तरप्रदेश वासी दुल्हन कोमल ला की पढ़ाई कर रही है। फिलहाल वह पंजाब यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर रही है।

यह आडियो वायरल (Karnal Dowry News)

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए आडियो में दूल्हे नसीब सिंह से दुल्हन पक्ष की ओर से गाड़ी को लेकर चर्चा की जा रही है। इसमें नसीब सिंह की ओर से कहा जा रहा है कि अभी न उन्हें गाड़ी की जरूरत है और न हीं उन्हें चलानी आती है। जब जरूरत होगी, वह खुद ले लेगा।

वहीं थाने में ही पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने कहा कि वे अपने हाथ में लोहे का कड़ा पहनते हैं और कभी सोने-चांदी का शौक नहीं रखा है। दुल्हन पक्ष की ओर से रात को शादी समारोह के चलते उन्हें दी गई सोने की चेन भी वापस लौटा दी थी, लेकिन इसे ही प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया गया।

बेहोश हो गई थी दुल्हन (Karnal Dowry News)

दुल्हन के पिता ने बताया कि पूरा परिवार बेटी की शादी की खुशियों में झूम रहा था, लेकिन अचानक यही दिन बुरा साबित हो गया। दहेज लोभी परिवार ने ऐन मौके पर शादी से इन्कार कर दिया और बेटी दुल्हन के लिबास में बैठी रही। उन्हें पता चला तो वह बेहोश हो गई थी।

किसी तरह उन्हें और खुद को संभाला। वे गन्ने की मुख्य फसल करते हैं लेकिन भुगतान में देरी के चलते बेटी की शादी के लिए भरसक प्रयास कर राशि जुटाई थी। उन्होंने चार घंटे तक बंद कमरे में दूल्हा पक्ष को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। (Karnal Dowry News)

Also Read : Viral Audio in Dowry Case दहेज में गाड़ी की मांग पर रुकी शादी, आडियो वायरल

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular