Home राज्य उत्तर प्रदेश Ballia PCS Officer Suicide Case-बलिया पीसीएस अधिकारी आत्महत्या केस-भाजपा नेता और नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज

Ballia PCS Officer Suicide Case-बलिया पीसीएस अधिकारी आत्महत्या केस-भाजपा नेता और नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज

1 second read
0
68

उत्तर प्रदेश के ख़बर बलिया जनपद के मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय की मौत के मामले में बुधवार को नया मोड़ आया गया हैं। भाजपा नेता और नगर पंचायत के चेयरमैन भीम गुप्ता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। मणिमंजरी के भाई विजयानंद ने मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय की मौत मनियर चेयरमैन पर कई सनसनीखेज आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी थी। चेयरमैन अलावा मनियर के पूर्व ईओटैक्स लिपिककंप्यूटर आपरेटर और मणिमंजरी के चालक पर भी केस दर्ज किया गया है। भाई ने इन लोगों पर न सिर्फ उनकी बहन पर गलत काम के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया बल्कि फर्जी हस्ताक्षर कर करोड़ों के खेल की बात कही है। मनियर की 30 वर्षीय पीसीएस अफसर मणिमंजरी की लाश सोमवार को उनके कमरे में पंखे के हुक से लटकती मिली थी। अधिकारी के पिता ने भी मंगलवार को बेटी की हत्या कर लटकाने का आरोप लगाया था। मंजरी के भाई ने जिस तरह के आरोप लगाए हैंउसी तरह के आरोप अधिशासी अधिकारी सेवा संघ ने भी एक दिन पहले लगाते हुए डीएम को पत्र दिया था।
मणिमंजरी के भाई विजयानंद बुधवार को कोतवाली पहुंचे और पुलिस को तहरीर देते हुए एफआईआर लिखवाई !एफआईआर के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता कुछ ठेकेदारों के साथ मिलकर लगातार गलत भुगतान कराने का अधिशासी अधिकारी पर दबाव बना रहे थे। इन लोगों के दबाव के कारण ही अधिशासी अधिकारी ने खुद को तीन महीने तक जिला मुख्यालय पर संबद्ध करा लिया था। दोबारा मनियर में तैनाती हुई तो फिर दबाव बनाया जाने लगा।
एफआईआर के अनुसार मणिमंजरी का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर शासन से पैसा भी मंगाया गया। इसमें टैक्स लिपिक विनोद सिंह और कंप्यूटर आपरेटर अखिलेश भी शामिल थे। नगर पंचायत अध्यक्ष बिना टेंडर कराए ही दो करोड़ के 35 कार्यों को कराने का दबाव बना रहे थे। इसमें 18 काम एक ही ठेकेदार को दिया गया था। इसकी शिकायत अपर जिलाधिकारी से भी की गई थी। मनियर के पूर्व ईओ और सिकंदरपुर के वर्तमान ईओ संजय राव ने भी इसे लेकर दबाव बनाया। अधिशासी अधिकारी की गाड़ी का ड्राइवर भी उन लोगों से मिला हुआ था। शनिवार को ही ड्राइवर को हटा दिया था। अधिशासी अधिकारी के भाई विजयानंद ने कहा कि जब भी वह बहन के यहां आता थायह सब बातें बताती थी। शहर कोतवाल विपिन सिंह के अनुसार केस दर्ज कर लिया गया है। टीम बनाकर आगे की जांच की जाएगी।
वी ओ 2-मनियर नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय की मौत के बाद चेयरमैन भीम गुप्ता का रो-रो कर बुरा हाल हैं ।अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया हैं। कहा परिवार की लड़की की तरह थी अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय उनका  हम लोग बहुत सम्मान करते थे वो बहुत बोल्ड थी। खुद समझ नहीं आ रहा की कैसे ये क़दम उठा ली । और मुझे कभी भी ऐसा नहीं लगा कोई बात उनके मन में थी। वही नगर पंचायत के बाबू विनोद सिंह ने कहा टेण्डर या कोई बात नहीं थी।और ऐसा कोई बात किसी के साथ नहीं हुई हैं। मग़र देखना हैं सच्चाई क्या हैं ये बड़ा सवाल बना हुआ हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In उत्तर प्रदेश

Check Also

Everything is more for Rohit than his team’s performance: रोहित के लिए अब अपने से ज़्यादा टीम का प्रदर्शन ही है सब कुछ  

रोहित शर्मा ने केकेआर के आक्रमण की कलई खोल दी। उन्होंने बतौर ओपनर न सिर्फ इस आईपीएल का सबस…