Homeखास ख़बर5 new corona virus cases positive in Punjab: पंजाब में कोरोना वायरस...

5 new corona virus cases positive in Punjab: पंजाब में कोरोना वायरस के 5 नए मामले पॉजिटिव

लुधियाना। पंजाब में कोरोना वायरस के पांच और मामले सामने आए हैं। लुधियाना में मृत महिला की पड़ोसन 72 वर्षीय महिला भी पॉजीटिव मिली, मोहाली में तीन नए मामले और  अमृतसर पूर्व हजूरी रागी भी पॉजीटिव पाए गए।
इस क्रम में लुधियाना में नया मामला बीते दिनों पटियाला के जिला अस्पताल में दम तोड़ने वाली शहर के अमरपुरा क्षेत्र से सम्बंधित कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला 42 वर्षीय पूजा रानी से जुड़ा है। पूजा की पड़ोसी महिला सुरेंद्र कौर को भी पॉजीटिव पाए जाने के बाद सिविल अस्पताल में भर्ती करके आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि जांच में पूजा की बेटी को नेगेटिव पाया गया है।
मोहाली में कोरोना वायरस के तीन अन्य पॉजीटिव मामले आए हैं। इनमें से दो 74 साल की महिला व उसकी 10 साल की पौत्री की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दोनों कनाडा से आए चंडीगढ़ के कोरोना वायरस पॉजीटिव दम्पति के संपर्क में आए थे। तीसरा मामला मोहाली के जगतपुरा से आया, जहां 55 साल का व्यक्ति विदेश यात्रा करने वाले युवक से संपर्क में आया था। इन सभी को आइसोलेट कर दिया गया है।
इसी तरह, श्री दरबार साहिब, अमृतसर के पूर्व हजूरी रागी पदमश्री भाई निर्मल सिंह खालसा की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। उनका गुरु नानक मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक वह लॉकडाउन से पहले इंगलैंड की यात्रा करके आए थे।
राज्य सरकार के मीडिया बुलेटिन के अनुसार पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 46 पॉजीटिव केस सामने आ चुके हैं। अब तक 1260 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 1149 सैम्पल नेगेटिव रहे और 65 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।
जिलेवार पॉजीटिव की संख्या
राज्य में कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीजों की संख्या में 19 नवांशहर, 10 मोहाली, 6 होशियारपुर, 5 जालंधर, अमृतसर के 2, पटियाला का एक और लुधियाना में 3 मरीज शामिल हैं। पॉजीटिव 46 मरीजों में से नवांशहर के गांव पठलावा के बलदेव सिंह, होशियारपुर के मोरांवाली के हरभजन सिंह, लुधियाना के अमरपुरा की पूजा रानी सहित मोहाली के नया गांव से 65 साल के मरीज की मंगलवार को पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत चुकी है। हालांकि होशियारपुर से संबंधित कोरोना वायरस का एक मरीज ठीक भी हो चुका है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular