Home खास ख़बर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में, सीबीआई को मिली घर की सीसीटीवी फुटेज, हाउस मैनेजर से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में, सीबीआई को मिली घर की सीसीटीवी फुटेज, हाउस मैनेजर से पूछताछ

2 second read
0
61

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में उच्चतम न्यायालय से हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की 16 सदस्यीय टीम मामले की जांच में जुट गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद रिया पर भी सीबीआई का शिकंजा कस सकता है। वे इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत मामले से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं। सौंपे गए दस्तावेजों में 56 लोगों के दर्ज किए गए बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के तीन मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, सुशांत के शव पर मौजूद कपड़े, मोबाईल की सीडीआर एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून की बिल्डिंग की सीसीटीवी फुटेज शामिल हैं।

सीबीआई को मिली सीसीटीवी फुटेज
सीबीआई को सुशांत के घर की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है। उनके हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा से भी सीबीआई पूछताछ शुरू हो गई है। इस फुटेज को फॉरेंसिक टीम के पास भेजा जाएगा जो यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कहीं इस फुटेज के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

डीसीपी कार्यालय से बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची सीबीआई टीम
सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम, डीसीपी जोन 9 अभिषेक त्रिमुखे के कार्यालय से बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची है। पुलिस स्टेशन से कुछ दस्तावेज भी लाए जा रहे हैं।

सुशांत के रसोइये नीरज से पूछताछ शुरू
सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने सुशांत सिंह के रसोइये नीरज से पूछताछ की है। नीरज ने बताया था कि अभिनेता के आत्महत्या वाले दिन उन्होंने उन्हें जूस दिया था। नीरज से बिहार और मुंबई पुलिस पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने ही अभिनेता द्वारा दरवाजा न खोलने की बात कही थी।

अज्ञात शख्स को गेस्टहाउस लेकर पहुंची सीबीआई टीम
सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत मामले से संबंधित एक अज्ञात व्यक्ति को गेस्टहाउस लेकर आई है, जहां वे ठहरे हुए हैं। व्यक्ति को पूछताछ के लिए लाया गया है।

बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची सीबीआई टीम
सीबीआई की टीम आगे की जांच के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंच गई है।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई टीम में हैं तीन-तीन सदस्य
पहली टीम का काम सभी दस्तावेज जैसे कि केस डायरी, क्राइम सीन की तस्वीरें, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी जुटाने की जिम्मेदारी संभालना है।
दूसरी टीम के पास रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोगों, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करने का जिम्मा है। इसके अलावा सुशांत की मौत वाले दिन मौके पर मौजूद रहे सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।
तीसरी टीम के पास प्रोफेशनल रंजिश के एंगल से जांच करने की जिम्मेदारी है। टीम बॉलीवुड के जाने-माने लोगों सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ करेगी। इस टीम के पास क्राइम सीन को रीक्रिएट करने का भी जिम्मा है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सुशांत के वकील ने उठाए सवाल
सुशांत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि इस मामले में कवरअप के एक्सपोज होने की बहुत आशंका है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई बातों का जिक्र नहीं है। मौत से पहले सुशांत के जूस लेने की बात कही गई थी। जबकि रिपोर्ट में जूस का जिक्र नहीं है। इसके अलावा पोस्टमार्टम में मौत का समय नहीं लिखा है।

रिया पर कस सकता है शिकंजा
सीबीआई के 16 सदस्य आज से मामले की जांच शुरू करेंगे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर सीबीआई का शिकंजा कस सकता है। वे मामले में मुख्य आरोपी हैं। सीबीआई की टीम उन्हें कभी भी समन भेज सकती हैं।

सीबीआई की एसआईटी टीम बांद्रा के डीएसपी से करेगी मुलाकात
सीबीआई की टीम आज मुंबई पुलिस के उन अधिकारियों से मुलाकात करेगी जिन्होंने सुशांत मामला देखा है। जांच एजेंसी मामले से जुड़ी सारी जानकारी, फॉरेंसिक सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, दर्ज किए गए बयानों का हैंडओवर लेगी। सीबीआई की एसआईटी टीम के सुपरिटेंडेंट रैंक के अधिकारी बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से मुलाकात करेंगे। प्रोटोकॉल के तहत बात जांच से संबंधित होगी।

 

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Check Also

Three BJP leaders of Bharatiya Janata Yuva Morcha murdered in Kulgam of Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भारतीय जनता युवा मोर्चा के तीन भाजपा नेताओं की हत्या, आतंकियों ने गोलियों से भूना

भारतीय जनता पार्टीके युवा मोर्चा के तीन नेताओं को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम मेंआतंकियोंने भून…