Homeखास ख़बरनीतीश ने श्याम रजक को मंत्री पद से किया बर्खास्त

नीतीश ने श्याम रजक को मंत्री पद से किया बर्खास्त

 

पटना।

बिहार के उद्योग मंत्री और फुलवारीशरीफ के जदयू विधायक श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया गया है। प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने दल-विरोधी गतिविधयों के कारण पार्टी उनको प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए जदयू से बाहर का रास्ता दिखाया है। रविवार शाम बशिष्ठ नारायण सिंह ने खुद श्याम रजक को दल से निष्कासित किये जाने की जानकारी ‘हिन्दुस्तान’ को दी। इस बाबत उन्होंने और कुछ भी कहने से इनकार किया। पार्टी से निकाले जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्याम रजक को मंत्रिमंडल से भी बर्खास्त कर दिया है। सीएम नीतीश ने बर्खास्तगी की सिफारिश राज्यपाल से कर दी, जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया।

गौरतलब हो कि रविवार को ही श्याम रजक द्वारा राजद का दामन थामने की सूचना आयीं। खुद रजक की ओर से भी इसकी पुष्टि करते हुए जदयू से इस्तीफा देकर सोमवार को राजद ज्वॉइन करने की बात सामने आयी। इसे देखते हुए जदयू ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। जदयू ने उन्हें राष्ट्रीय संगठन में महासचिव के रूप में जगह दी थी। राजद छोड़कर जदयू में आने पर दल ने उन्हें जमुई से लोकसभा 2009 का चुनाव लड़ाया, हालांकि उन्हें शिकस्त मिली।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार श्याम रजक शनिवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने अपने निर्वाचन क्षेत्र फुलवारीशरीफ गये थे। वहां अपने कुछ भरोसेमंद समर्थकों से मंत्रणा के बाद जब वे लौटे तो उन्होंने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से बातचीत की। इस बातचीत के साथ ही राजद में उनके शामिल होने की पृष्ठभूमि तैयार हो गयी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular