Homeकाम की बातWhatsApp Sticker में ऐसे बदलें अपनी तस्वीर

WhatsApp Sticker में ऐसे बदलें अपनी तस्वीर

WhatsApp Sticker में ऐसे बदलें अपनी तस्वीर

आज समाज डिजिटल , नई दिल्ली:

WhatsApp Sticker : व्हाट्सएप ने 2018 में अपने यूजर्स के लिए व्हाट्सएप स्टिकर पेश किया और तब से यह चैटिंग के दौरान उनका उपयोग करने का एक लोकप्रिय तरीका बन गया है। पहले, आप थर्ड -पार्टी एप्लिकेशन का उपयोग करके अपनी तस्वीरों के लिए स्टिकर बना और भेज सकते थे, (WhatsApp Sticker)  जिसमें बहुत समय भी लगता था। लेकिन अब, आप बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद के अपना स्टिकर बना सकते हैं। इससे पहले, आपको Google Play स्टोर से एक थर्ड-पार्टी ऐप इंस्टॉल करना था और इसे व्हाट्सएप स्टिकर में बदलना था। लेकिन अब, आप इसे सीधे व्हाट्सएप में ही कर सकते हैं।

फीचर सिर्फ व्हाट्सएप वेब पर ही उपलब्ध

फिलहाल यह फीचर सिर्फ व्हाट्सएप वेब पर ही उपलब्ध है। व्हाट्सएप वेब में स्टिकर फीचर कस्टम स्टिकर बनाना बहुत आसान बनाता है। यहां बताया गया है कि आप अवसर पर (WhatsApp Sticker) अपने लिए व्यक्तिगत व्हाट्सएप स्टिकर कैसे बना सकते हैं, या यदि आप आने वाले त्योहार या जन्मदिन के दौरान शुभकामनाएं देने की योजना बना रहे हैं, तो आप व्हाट्सएप पर स्टिकर बनाने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं। याद करने के लिए, व्हाट्सएप ने व्हाट्सएप स्टिकर मेकर को रोल आउट किया, जिससे यूज़र्स अपने स्टिकर बना सकते हैं।

इसने किसी भी फोटो को व्हाट्सएप स्टिकर में बदलने के लिए एक फीचर जोड़ा है। हालांकि यह वर्तमान में केवल व्हाट्सएप वेब पर उपलब्ध है (WhatsApp Sticker) और आने वाले हफ्तों के लिए विंडोज और मैक के लिए व्हाट्सएप के डेस्कटॉप-आधारित ऐप पर आएगा, इसे किसी अवसर, त्योहार, जन्मदिन या आपके समूह चैट के आधार पर आपके व्यक्तिगत व्हाट्सएप अकाउंट के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

 इन स्टेप्स को करे फॉलो

Turn Your Photo Into WhatsApp Stickers

1: व्हाट्सएप वेब खोलें और किसी भी चैट विंडो पर जाएं।

2: अटैचमेंट आइकन पर टैप करें और स्टिकर चुनें।

3: अब, इसमें एक फाइल एक्सप्लोरर विंडो खुलेगी। एक फोटो चुनें जिसे आप व्हाट्सएप स्टिकर में बदलना चाहते हैं।

4: एक बार यह हो जाने के बाद, बॉक्स के कोने को एडजस्ट करें और सेंड एरो पर टैप करें।

5: उपयोगकर्ता स्टिकर पर राइट-क्लिक या लॉन्ग-प्रेस कर सकते हैं और इसे आगे उपयोग के लिए सहेज सकते हैं।

6: व्हाट्सएप यूजर्स अपने कस्टम व्हाट्सएप स्टिकर्स को राइट-क्लिक या लॉन्ग-प्रेस करके भी सेव कर सकते हैं। आप इसे बाद में सेव करने के बाद इस्तेमाल कर सकते हैं।

7: साथ ही, एक बात यह भी है कि अगर आप कटे हुए बैकग्राउंड के साथ फोटो लेते हैं, तो व्हाट्सएप स्टिकर अलग दिखेंगे, जैसा कि थर्ड पार्टीज में होता है क्योंकि फिलहाल इस फीचर में बैकग्राउंड अपने आप नहीं हटता है।

Also Read: BGMI Redeem Code Today 21 March 2022

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular