Homeकाम की बातITI Student Promotion आईटीआई के दो साल के कोर्सो में बिना परीक्षा...

ITI Student Promotion आईटीआई के दो साल के कोर्सो में बिना परीक्षा प्रमोशन का फैसला

आज समाज डिजिटल, कैथल:

ITI Student Promotion कौशल और प्रशिक्षण विभाग ने आइटीआइ में दाखिले का समय बढ़ाते हुए 15 जनवरी तक किया है। इसके तहत दाखिला प्रक्रिया जारी है। बता दें कि अभी तक केवल कैथल के राजकीय आइटीआइ व राजकीय महिला आइटीआइ में ही अधिक सीटें भरी जा चुकी हैं।

शहर की राजकीय आइटीआइ में 1244 में से अब 1230 सीटों पर दाखिला हो चुका है। इसी प्रकार से राजकीय महिला आइटीआइ में 250 में से 235 सीटों पर दाखिले हो चुके हैं। जबकि अभी तक ग्रामीण क्षेत्रों की राजकीय व निजी आइटीआइ में सीटें नहीं भरी जा सकी हैं। ऐसे में यहां पर अगले एक सप्ताह में इन संस्थानों में भी सभी सीटें भरे जाने का अनुमान है।

नहीं मिल रहीं मनपसंद के कोर्सों में सीट ITI Student Promotion

आइटीआइ में इस समय वह सीटें खाली हैं, जिन्हें अधिकतर विद्यार्थी पसंद नहीं करते हैं। आइटीआइ में मुख्य कोर्सों की सीटें लगभग भरी जा चुकी है। ऐसे में दूसरी सीटों पर कम विद्यार्थियों की ओर से दाखिला लिया जा रहा है।
इस बारे में जिला नोडल अधिकारी सतीश मच्छाल का कहना है कि दाखिला प्रक्रिया के तहत जिले के सभी आइटीआइ में एक सप्ताह का समय शेष है।

कोरोना के नए निदेर्शों के तहत आइटीआइ में विद्यार्थियों की कक्षाएं लगानी तो बंद कर दी गई हैं, लेकिन दाखिला प्रक्रिया लगातार जारी है। इसलिए वंचित विद्यार्थी दाखिला लें। (ITI Student Promotion)

Also Read : Share Market Today Update आज हफ्ते के आखरी दिन शेयर बाजार ने की वापसी सेंसेक्स 450 पॉइंट बढ़त में

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular