Homeकाम की बातBeware Of QR Code Scam एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को...

Beware Of QR Code Scam एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, जानिए

Beware Of QR Code Scam एसबीआई ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को किया अलर्ट, जानिए

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली :

Beware Of QR Code Scam : आज के डिजिटल दौर में बैंकिंग फ्रॉड के मामलों में भी वृद्धि देखने को मिली है। इसी के चलते सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ग्राहकों को क्यूआर कोड स्कैन को लेकर अलर्ट किया है। SBI ने यूपीआई पिन दर्ज करने एवं ज्ञात क्यूआर कोड स्कैन नहीं करने के लिए सतर्क लिया है। जितना लोग ऑनलाइन लेन देन की और बढ़ रहे है उतनी ही तेजी से धोखाधड़ी के मामलो में भी वृद्धि हुई है।

बैंक द्वारा शेयर वीडियो

SBI ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर एक छोटा वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि कैसे QR कोड स्कैन करने से आपके बैंक खाते से पैसे डेबिट हो जाएंगे। एसबीआई ने ट्वीट किया है कि क्यूआर कोड स्कैन करने से पैसे जाते हैं आते नहीं #YehWrongNumberHai

क्यूआर कोड घोटाले से सावधान रहें! स्कैन करने से पहले सोचें, अनजान और अनवेरिफाइड क्यूआर कोड को स्कैन न करें। सतर्क रहें और SBI के साथ सेफ रहें!

जानिए क्या है QR Code ?

क्यूआर कोड का फुल फॉर्म है क्विक रिस्पॉन्स कोड (Quick Response code)। ये दिखने में Square Barcode की तरह ही लगता हैं जिसे सबसे पहले Japan में develop किया गया था। ये दिखने में traditional UPC barcodes की तरह दिखता है जो की horizontal lines की तरह है। इसके बड़ी आसानी से capture किया जा सकता है।

Beware Of QR Code Scam

Also Read : Kiara Advani Spotted at Dubbing Studio Bandra

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular