Homeमनोरंजन15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की फिल्म ‘महानगर’ में काम...

15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की फिल्म ‘महानगर’ में काम किया Jaya Bachchan Birthday

Jaya Bachchan Birthday

आज समाज डिजिटल, मुंबई :
Jaya Bachchan Birthday :
 जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर में हुआ था और सालों तक हिंदी सिनेमा में काम करने के बाद अब राज्यसभा की सांसद हैं। जया एक ऐसी महिला हैं जिनकी सफलता पर उनके पति अमिताभ बच्चन समेत पूरे परिवार को गर्व है। जया न केवल एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं बल्कि एक अच्छी पत्नी, मां और दादी भी हैं। इतना ही नहीं वे एक सफल राजनेता भी हैं। जीवन के हर पड़ाव पर सफलता की कहानी लिखने वाली जया ने भी खूब दौलत बनाई है।

Jaya Bachchan Birthday
Jaya Bachchan Birthday

जया बच्चन बचपन से ही पढ़ने में तेज थी। जब उन्होंने अभिनय करने का फैसला किया, तो उन्होंने सबसे पहले इसके लिए प्रशिक्षण लिया। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से एक्टिंग की बारीकियां सीखी और गोल्ड मेडल हासिल किया। अपने समय की बेहतरीन एक्ट्रेस जया ने महज 15 साल की उम्र में सत्यजीत रे की फिल्म ‘महानगर’ में काम किया था।

happy Birthday Jaya Bachchan
happy Birthday Jaya Bachchan

‘गुड्डी’ फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

जया ने ऋषिकेश मुखर्जी की हिंदी फिल्म ‘गुड्डी’ में काम किया और अपनी मासूमियत भरे अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। पहली ही फिल्म की अपार सफलता के बाद जया का करियर चमक गया। इसके बाद ‘उपहार’, ‘कोशिश’, ‘कोरा कागज’, ‘अभिमान’, ‘हजार चौरासी की मां’, ‘मिली’ ‘चुपके-चुपके’, ‘शोले’ जैसी तमाम फिल्मों में काम कर अपने अभिनय का सिक्का जमा दिया।

Jaya Bachchan
Jaya Bachchan

जया बच्चन 1973 में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से शादी करने के बाद जया भादुड़ी से जया बच्चन बन गईं। वह दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन की मां बनीं। बच्चों के बाद जया ने फिल्मों में काम किया और अपने बच्चों पर ज्यादा ध्यान दिया। इसके बाद जया ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की। कई मुद्दों पर वह राज्यसभा में अपनी बात मजबूती से रखती नजर आ रही हैं।

Jaya Bachchan Birthday

Read Also : अर्पिता खान शर्मा और भांजे आहिल के साथ पार्टी एन्जॉय करते नजर आए Salman khan Nephew Ahil Birthday

Read Also : पीले फूलों के Bunch के साथ पोज देती हुई दिखी Alia Bhatt Shared Picture

Read Also : फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘शर्माजी नमकीन’ पर आपने रिव्यू दिए ‘Sharmaji Namkeen’ Twitter Review

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular