Homeमनोरंजनगंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ क्यों केस दर्ज हुआ : Gangubai Kathiawadi

गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ क्यों केस दर्ज हुआ : Gangubai Kathiawadi

Gangubai Kathiawadi

आज समाज डिजिटल, अम्बाला :

Gangubai Kathiawadi : संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित गंगूबाई काठियावाड़ी एक बॉलीवुड बायोपिक ड्रामा है। इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म की कहानी गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आलिया के अलावा, शांतनु माहेश्वरी गंगूबाई के पति के रोल में और अजय देवगन करीम लाला की भूमिका में है। फिल्म की रिलीज से ठीक पहले विवादों में आ गई है। फिल्म 25 फरवरी को रिलीज होनी है। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज से पहले फिल्म के खिलाफ कोर्ट केस दायर कर दिया गया है। केस की सुनवाई आज ही बॉम्बे हाई कोर्ट में होगी।

Also Read : मधुबाला और दिलीप कुमार की लव स्टोरी अधूरी रही दास्तां : Dilip Kumar Madhubala Love Story

बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दर्ज Why Gangubai Kathiawadi Facing Legal Troubles

Gangubai Kathiawadi
Gangubai Kathiawadi

महाराष्ट्र के विधायक अमीन पटेल और दक्षिण मुंबई के कमाठीपुरा के लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है कि फिल्म के नाम से कमाठीपुरा क्षेत्र का नाम सेंसर किया जाए या हटा दिया जाए। कमाठीपुरा के लोगों का कहना है कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में कमाठीपुरा का नाम गलत तरीके से पेश किया गया है।

बाबू रावजी शाह ने शिकायत दर्ज कराई Gangubai Kathiawadi Legal Trouble

फिल्म इसी विषय पर बनी है। कमाठीपुरा की रहने वाली श्रद्धा सुर्वे ने मंगलवार को जस्टिस गौतम पटेल और जस्टिस माधव जामदार की खंडपीठ के साथ याचिका दायर की, जिसमें तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया गया क्योंकि फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली है। खुद को गंगूबाई का गोद लिया बेटा बताने वाले बाबू रावजी शाह नाम के एक शख्स ने ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और ऐक्ट्रेस आलिया भट्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

गंगूबाई काठियावाड़ी के खिलाफ क्यों केस दर्ज हुआ Gangubai Kathiawadi Trailer

फिल्म में कमाठीपुरा क्षेत्र को नकारात्मक रूप से निरूपित (denoted) करती है। इस फिल्म के जरिये कमाठीपुरा के निवासियों को और बदनाम किया जा सकता है। फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होने के बाद से क्षेत्र की प्रतिष्ठा धूमिल (reputation tarnished) हुई है, क्योंकि ट्रेलर में गलत आरोप लगाए हैं और पूरे कमाठीपुरा क्षेत्र को एक रेड-लाइट जिले के रूप में बताया गया है। फिल्म के जरिये कमाठीपुरा क्षेत्र की सभी महिला निवासियों को वेश्या समझा जाएगा, छेड़ा जाएगा और ताना मारा जाएगा। इसलिए इस फिल्म के खिलाफ आपत्ति दर्ज कराई और अब कमाठीपुरा के लोगों ने इस फिल्म के खिलाफ आवाज उठाई है।

Gangubai Kathiawadi

Also Read : Bhagyashree Patwardhan’s Birthday : जाने, भाग्यश्री पटवर्धन से जुड़ी बातें

Also Read : करण सिंह ग्रोवर का जन्मदिन, जाने मजेदार किस्से : Karan Singh Grover’s Birthday

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular