Homeअर्थव्यवस्थाRecession also affects Parle-ji: 10,000 workers may have to wash their hands:...

Recession also affects Parle-ji: 10,000 workers may have to wash their hands: मंदी का असर पारले-जी पर भी: 10,000 कर्मीयों को धोना पड़ सकता है नौकरी से हाथ

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी पारले-जी पर भी मंदी का असर देखने को मिल रहा है जिसके चलते कंपनी ने 10 हजार कर्मचारियों को निकाल सक ती है। कं पनी के अनुसार ब्रिक्र ी कम होने के कारण कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है पारले प्रोडक्ट के कैटेगिरी हेड मयंक शाह ने कहा कि हम सरकार से जीएसटी कम करने की मांग कर रहे हैं। 100 रुपये प्रति किलो की कीमत वाले बिस्किट पर सबसे ज्यादा जीएसटी लग रहा है। यह बिस्किट पांच रुपये के पैकेट में बेचा जाता है। इससे कंपनी की लागत भी नहीं निकल रही है, जिससे अब लोगों को निकालने के सिवा कोई और रास्ता नहीं बचा है।
जीएसटी से पहले कंपनी को 12 फीसदी टैक्स देना होता था। हालांकि कंपनी को उम्मीद थी कि प्रीमियम कैटेगिरी के लिए 12 फीसदी और सस्ते बिस्किट पर पांच फीसदी टैक्स लगेगा। लेकिन अब सभी तरह के बिस्किट पर 18 फीसदी जीएसटी देना पड़ रहा है। इसके चलते कंपनियों को इनके दाम बढ़ाने पड़े, जिसका असर सेल्स पर पड़ा। शाह ने बताया कि पारले को भी 5 पर्सेंट दाम बढ़ाना पड़ा, जिससे सेल्स में गिरावट आई है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular