Home अर्थव्यवस्था Nissan Unveils Popular Z Sports Car Z Proto: निसान ने लोकप्रिय ज़ेड स्पोट्र्स कार ज़ेड प्रोटो का अनावरण किया

Nissan Unveils Popular Z Sports Car Z Proto: निसान ने लोकप्रिय ज़ेड स्पोट्र्स कार ज़ेड प्रोटो का अनावरण किया

1 second read
0
48
चंडीगढ निसान ने आज अपनी लोकप्रिय ज़ेड स्पोट्र्स कार की नई पीढ़ी ज़ेड प्रोटो का अनावरण किया। योकोहामा के निसान पवेलियन में आयोजित इस वर्चूअल इंवेट को पूरी दुनिया में प्रसारित किया गया। प्रोटोटाइप कार को अंदर और बाहर से नया डिज़ाइन दिया गया है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ वी-6 ट्विन टर्बोचाज्र्ड इंजन लगा है।
निसान ज़ेड प्रोटो 50 साल की ज़ेड विरासत का पूरा सम्मान करती है। इसके साथ ही यह पूरी तरह आधुनिक स्पोट्र्स कार है।
निसान के सीईओ मकोटो उचिदा ने कहा, एक विशुद्ध स्पोट्र्स कार के रूप में ज़ेड निसान की भावना का प्रतिनिधित्व करती है। यह हमारे निसान नेक्सट ट्रांसफॉर्मेशन प्लान का प्रमुख मॉडल है। ए से लेकर ज़ेड तक यह उस काम को करने की हमारी क्षमता का प्रमाण है जिसे कोई दूसरा करने की हिम्मत भी नहीं करता है।
ज़ेड प्रोटो को डिजाइन टीम द्वारा जापान में तैयार और विकसित किया गया है। इसमें नए और आकर्षक बाहरी डिज़ाइन के साथ सिलूएट दी गई हैं जो मूल मॉडल के प्रति सम्मान दर्शाता है ।
निसान के डिज़ाइन प्रमुख अल्फोंसो अलबैसा ने कहा कि हमारे डिज़ाइनरों ने बहुत सारे परीक्षण किए और ढ़ेरों स्केच बनाए। हमने प्रत्येक जनरेशन पर शोध किया और समझा कि उनको सफलता कैसे मिली। आखिरकार हमने तय किया कि ज़ेड प्रोटो को भविष्य के साथ बीते दशकों की यात्रा जैसा होना चाहिए।
हुड का आकार और कांटेड तथा टीयरड्राप-आकार की एलईडी हेडलाइट्स दोनों मूल ज़ेड की याद दिलाते हैं। आयताकार ग्रिली डायमेंशन्स वर्तमान मॉडल की तरह हैं और साथ में ओवल ग्रिली फिन्स लगाए गए हैं जिससे आधुनिक लुक आता है। इसमें स्पोर्टीनेस और ख़ूबसूरती का मेल दिखाई देता है।।
अलबैसा ने कहा, एलईडी हेडलाइट्स में दो आधे गोल घेरे हैं जो 70 के दशक में केवल जापान के बाज़ार के लिए बनी 240ज़ेडजी की याद दिलाते हैं।

 

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अर्थव्यवस्था

Check Also

Tej Bahadur dismissal petition dismissed against former PM in Banaras: बनारस में पीएम के खिलाफ खड़े होने वाले बर्खास्त पूर्व जवान तेजबहादुर की याचिका खारिज

नईदिल्ली। बनारस से चुनाव जीत कर प्रधानमंत्री बनने वाले नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने वा…