Homeअर्थव्यवस्थाईपीएफ खाते में आ रहा है ब्याज, करें चेक

ईपीएफ खाते में आ रहा है ब्याज, करें चेक

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:

ईपीएफ खाते में ब्याज का इंतजार कर रहे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है कि जुलाई में आने वाला पैसा आने की तैयारी में है। आपके अकाउंट में बहुत जल्द कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ब्याज का पैसा भेज सकते हैं। यह संकेत इसलिए लगाये जा रहे हैं कि सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर एक ट्वीट के जवाब में लिखा था कि जल्द ही 6.5 करोड़ खाताधारकों के अकाउंट में ब्याज का पैसा आ जायेगा। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की तरफ से जानकारी दी गई कि इस संबंध में प्रक्रिया चल रही है। हम जल्द से जल्द पैसा आपके अकाउंट तक पहुंचायेंगे थोड़ा धैर्य रखिये।
पहले खबर थी कि यह पैसा 31 जुलाई को आ जायेगा लेकिन जब पैसा नहीं आया तो चचार्एं और तेज हो गयी हालांकि ईपीएफ ने बताया कि हम अभी काम कर रहे हैं। इस प्रक्रिया में थोड़ा और वक्त लग सकता है।
हो जाएगा बड़ा नुकसान, जानिए कैसे
आशंका इसलिए तेज है क्योंकि ट्विटर में एक सवाल के जवाब में ईपीएफ ने बताया है कि जल्द ही पैसा आपके अकाउंट में आ जायेगा। सभी के अकाउंट में पैसा एक साथ आयेगा। इतने सारे अकाउंट हैं, किसी को भी ब्याज के पैसों का नुकसान नहीं होगा। इस ट्वीट में एढऋड ने यह जानकारी नहीं दी है कि ब्याज का पैसा कब और कितने दिनों में आपके अकाउंट में आयेगा लेकिन चर्चा है कि इस महीने पैसा आपके अकाउंट में आ सकता है।
प्रधानमंत्री ने दी थी मंजूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज दर को मंजूरी दे दी थी। ईपीएफ ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ब्याज दरों को बिना बदलाव के 8.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा था जो कि पिछले सात साल के सबसे निचले स्तर की ब्याज दर है, कर्मचारी इंतजार में हैं कि कब उनके अकाउंट में यह पैसा आयेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular