Home अर्थव्यवस्था Audi India introduced new Audi RS 7 Sportback: ऑडी इंडिया ने पेश की नई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक

Audi India introduced new Audi RS 7 Sportback: ऑडी इंडिया ने पेश की नई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक

2 second read
0
115
चंडीगढ , 16 जुलाई: जर्मन लक्जऱी कार विनिर्माता ऑडी ने आज अपनी नई कार ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक को भारत में लांच करने की घोषणा की। पहले से ज्यादा वर्सटाईल ऑडी आरएस7 स्पोर्टबैक एक वाईड-बॉडी, 5-सीटर के रूप में उपलब्ध है। माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम द्वारा बढ़ी हुई क्षमता के साथ यह कार बेहतर परफॉरमेंस देती है। यह कार बहुत ही कस्टमाइज़ेबल है। ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक की कीमत रु. 1.94 करोड़ से शुरु होती है और ग्राहकों को डिलिवरी अगस्त 2020 में आरंभ होगी।
इस लांच पर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा, ’’यह कार शानदार है, ताकतवर है और एक टेक्नोलॉजिकल मास्टरपीस है। वी8 ट्विन-टर्बो 4.0 लीटर टीएफएसआई पैट्रोल इंजन कार को महज़ 3.6 सैकिंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचा देता है। हमारा लीजेंड्री क्वात्रो ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम आपको सुविधा देता है कि आप 600 एचपी का अधिक से अधिक फायदा उठा सके।’’
इसके चौड़े कंधे और अलहदा रूफलाइन ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक को एक ऐथलेटिक स्वरूप प्रदान करती है। 53.34 सेंटी मीटर व्हील और आरएस की खास डिटेल्स जैसे ओवल ऐक्ज़हॉस्ट पाइप तथा पावर्ड रियर स्पॉइलर इसकी विज़ुअल अपील में इज़ाफा करते हैं। नई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक भीतर से भी एक तकनीकी मास्टरपीस है। वर्चुअल कॉकपिट हेतु आरएस डिस्प्ले और फ्लैट बॉटम आरएस स्टीयरिंग व्हील व साथ में ऑडी ड्राइव सिलेक्ट आरएस1 और आरएस2 मोड्स जैसे फीचर्स दर्शाते हैं कि इसकी इंटीरियर योजना में ड्राइवर पर ध्यान केन्द्रित किया गया है। पहली बार पांच सीटों के साथ प्रस्तुत की गई ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक व्यावहारिकता का एक नया आयाम लेकर आई है। ट्रिम और इक्विपमेंट के विस्तृत विकल्पों से ग्राहक ऑडी आरएस 7 स्पोर्टबैक को पर्सनलाइज़ कर सकते हैं।
Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अर्थव्यवस्था

Check Also

Outrage in Hathras case in North India: हाथरस कांड को लेकर उत्तर भारत में आक्रोष 

मथुरा। यूपी के हाथरस जिले में भी मनीषा वीभत्स कांड को लेकर उत्तर भारत में तीखा रोष व्याप्त…