Homeहरियाणाअंबालाश्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव कल से

श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव कल से

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से 29 और 30 अगस्त को जन्माष्टमी महोत्सव मनाया जाएगा। यह आयोजन आनलाइन रहेगा। श्रद्धालु इसका अवलोकन प्रीमियन डीजेजेएस यूट्यूब चैनल पर कर सकते हैं। समय रहेगा 29 अगस्त को प्रात: 10 बजे से साढ़े 11 बजे और रात्रि नौ से साढ़े दस बजे। इसका दूसरा और अंतिम भाग 30 अगस्त को प्रात: 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके साथ ही जन्माष्टमी की रात्रि 9 बजे से 12 बजे तक संपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। इसका समापन श्रीकृष्ण जी की आरती के साथ होगा।

यह जानकारी संस्थान की बहन गोपिका भारती ने दी। उन्होंने बताया कि यह जन्माष्टमी महोत्सव अपने आप में विशेष होगा। यह कृष्ण झांकी, मटकी फोड़ लीला और भजन संकीर्तन तक सीमित न होकर नृत्य नाटिकाओं, संगीतमय प्रस्तुतियों और ज्ञानवर्द्धक आध्यात्मिक प्रवचनों का एक अनूठा समावेश होगा।

संस्थान के गुरु आशुतोष महाराज के ब्रह्मज्ञानी शिष्यों की ओर से प्रस्तुत नृत्य नाटिकाएं अपने आपको एक बार फिर द्वापर युग में ले जाने के लिए काफी हैं। इसके अलावा श्रीकृष्ण लीलाओं में निहित शाश्वत ज्ञान की आज के सामाजिक परिवेश में उपयोगिता से भी अवगत कराया जा सकेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments