HomeCoronavirusOmicron Variant से प्रभावित देशों की यात्रा करने वालों लोगों को करवाना...

Omicron Variant से प्रभावित देशों की यात्रा करने वालों लोगों को करवाना होगा आरटी-पीसीआर टेस्ट

आज समाज, डिजिटल:

Omicron Variant : कोरोना वायरस का एक और नया वैरिएंट सामने आया है। इस वैरिएंट ओमिक्रोन से दुनिया में एक बार फिर कोरोना का डर सताने लगा है। यह वैरिएंट अफ्रीका में सबसे पहले पाया गया है। वहीं बाकी के देशों को भी इस वैरिएंट के चलते नय नियम लागू होने शुरू हो गए हैं। वहीं भारत में भी ओमिक्रोन से बचाव के लिए तमाम दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

वहीं इसके अलावा भारत सरकार ने उनउन देशों की एक सूची भी जारी की गई है जहां ओमिक्रोन से प्रभावित लोग मिले हैं। वहीं सरकार ने इन देशों से भारत आने वाले यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाना अनिवार्य कर दिया है। वहीं इसके अलावा हवाईअड्डे को छोड़ने या कनेक्टिंग फ्लाइट लेने से पहले यात्रियों को टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार करना होगा। अगर ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि होती है तो जब तक कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आती आइसोलेशन में रहना होगा। (Omicron Variant)

इन देशो में जोखिम का खतरा अधिक (Omicron Variant)

सरकार की तरफ से जारी दिशानिदेर्शों के अनुसार यूके, पूरे यूरोप और 11 देशों को जोखिम वाले देशों में शामिल किए गया है जिसमें दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इजराइल शामिल हैं। ओमिक्रोन वैरिएंट पहली बार दक्षिणी अफ्रीका में पाया गया था। अब यह कई देशों में फैल गया है। (Omicron Covid-19 Variant)

दक्षिण अफ्रीकी मेडिकल एसोसिएशन की अध्यक्ष ने इस पर कहा (Omicron Variant)

एंजेलिक कोएत्जी जो दक्षिण अफ्रीकी मेडिकल एसोसिएशन की अध्यक्ष ने कहा कि वैज्ञानिकों ने जो सतर्कता दिखाई है, उसके लिए दक्षिण अफ्रीका की प्रशंसा की जानी चाहिए और उसकी निंदा नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिक बहुत सतर्क हैं और इस मामले में बेहद गंभीरता से काम कर रहे हैं। उनको संदेह है कि शायद ही यूरोपीय देशों ने इन लक्षणों को गंभीरता से देखा होगा जिसके चलते ओमीक्रॉन वेरिएंट धीरे-धीरे फैल रहा है।

Also Read : Rohtak PGI Doctors Got Leave After 2 Years लंबे समय के बाद रोहतक पीजीआई के डॉक्टरों को मिली छुट्टी रोस्टर हुआ जारी

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments