Satyendra Jain Updates News: खराब सेहत के आधार पर सत्येंद्र जैन को शर्तों के साथ छह सप्ताह की जमानत

0
99
Satyendra Jain Updates News

Aaj Samaj (आज समाज), Satyendra Jain Updates News, नई दिल्ली: नई दिल्ली। दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को छह सप्ताह की जमानत दे दी। गिरफ्तारी के 360 दिन बाद उन्हें जमानत मिली है। वह मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 11 जुलाई तक उन्हें कोर्ट से अंतरिम राहत मिली है। 10 जून को उन्हें दोबारा कोर्ट में पेश होना होगा।

इजाजत के बिना वह दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे

सुनवाई के दौरान शीर्ष कोर्ट ने कहा कि जैन की सेहत को देखते हुए उन्हें छोड़ा जाए। कोर्ट ने कहा, हम सत्येंद्र जैन को प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने की इजाजत देते हैं। जैन किसी भी गवाह को वह प्रभावित नहीं करेंगे। इसी के साथ अदालत की इजाजत के बिना वह दिल्ली से बाहर नहीं जाएंगे। जमानत के दौरान जो भी इलाज किया जा रहा है, उसके दस्तावेज अदालत के सामने पेश किए जाएं।

सत्येंद्र की ओर से सिंघवी, ईडी की ओर से राजू ने दलीलें पेश कीं

सत्येंद्र जैन की ओर से एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी और ईडी की ओर से एएसजी राजू ने सुप्रीम कोर्ट में दलीलें पेश कीं। सत्येंद्र जैन को पिछले साल 31 मई को ईडी ने गिरफ्तार किया था। कोर्ट में 25 मिनट दलीलें चलीं।

सिंघवी

सिंघवी ने कहा, जमानत के लिए मेरे पास बहुत मजबूत आधार है, लेकिन उनका जिक्र आज नहीं कर रहा हूं। मैं केवल सेहत के आधार पर जमानत मांग रहा हूं। बाकी चीजें आप बाद में देख सकते हैं। उन्होंने कहा, सत्येंद्र एक साल से जेल में बंद है। जो आरोप उन पर लगाए गए हैं, उसमें इन्हें 19 जुलाई को उन्हें जमानत मिली। इसके बाद 7 बार उनसे पूछताछ की गई।

एएसजी राजू

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से एएसजी राजू ने कहा, मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मांग रहे हैं तो जैन का चेकअप एम्स में कराया जाए। दूसरे अस्पतालों के रिकॉर्ड में गड़बड़ी की गुंजाइश है। स्वतंत्र जांच जरूरी है। वो स्वास्थ्य मंत्री रहे हैं। दिल्ली के अस्पतालों के मेडिकल रिकॉर्ड सही नहीं हो सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस नरसिम्हा ने कहा, ये समस्या ऐसी तो है नहीं जो पहले से हो। ये तो रातोंरात हमारे सामने आई। एएसजी राज ने कहा, अगर जांच रिपोर्ट जैन के पक्ष में आती हैं तो मैं हार मान लूंगा।

यह भी पढ़ें :  Delhi Rouse Avenue Court: राहुल गांधी को 3 साल के लिए मिलेगा नया पासपोर्ट

यह भी पढ़ें : IMD Fresh Update: चार जून तक केरल पहुंच जाएगा मानसून, उत्तर-पश्चिम में कम बारिश के आसार

यह भी पढ़ें : Supreme Court News: राष्ट्रपति से नए संसद भवन का उद्घाटन करवाने की याचिका खारिज

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE