छात्र छात्राओं को अपनी सभ्यता एवं संस्कृति अपनाने पर जोर दिया

0
203
Panipat News/Government Senior Secondary School Kavi Panipat
Panipat News/Government Senior Secondary School Kavi Panipat
आज समाज डिजिटल, पानीपत :
पानीपत। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कवि में चल रहे सात दिवसीय विशेष एनएसएस कैंप शिविर में छठे दिन सुनील मलिक जिला संयोजक एनएसएस पानीपत मुख्यातिथि व अति विशिष्ठ अतिथि के रूप में अजेन्दर कुंडू हंसला प्रधान पानीपत रहे। कार्यक्रम अधिकारी रणदीप मान ने दोनों अतिथियों का स्वागत किया। जिला संयोजक सुनील मलिक ने छात्र छात्राओं को अपनी सभ्यता एवं संस्कृति अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने आने वाली बोर्ड परीक्षा की अच्छे से तैयारी करके अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी बच्चों को दी तथा अच्छी तरह कैंप संचालन के लिए पूरी एनएसएस यूनिट कवि स्कूल की प्रशंसा की।

सफलता के लिए हमें त्याग करना पड़ेगा

हंसला प्रधान एजेंद्र कुंडू ने बच्चों को उदाहरण द्वारा बताया कि हमें जीवन में अति आत्मविश्वास से बचना चाहिए। साथ ही यह भी बताया कि सफलता के लिए हमें त्याग करना पड़ेगा। उन्होंने यह भी संदेश दिया कि बड़ी से बड़ी मुसीबत के समय भी धैर्य नहीं खोना चाहिए। दोपहर बाद भारतीय स्टेट बैंक आसन कला से आए शिवचरण ने छात्र छात्राओं को बैंकिंग प्रणाली के बारे में बताया। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के विषय में छात्रों को बताया। हिंदी प्रवक्ता राजकुमार शर्मा वह प्रदीप मलिक ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया व धन्यवाद किया।

वोट बनवाने व उसका प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें

इन कैंपों में हर रोज की भांति बूथ लेवल अधिकारी आजाद मान द्वारा छात्र छात्राओं को मतदान एवं चुनाव प्रणाली के बारे में जागरूक किया। उन्होंने छात्रों को प्रेरित किया कि जिनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है। वह छात्र अपनी वोट बनवाएं वह अपने आसपास के घरों में भी जो 18 वर्ष की आयु पार कर गए हैं, उन्हें वोट बनवाने व उसका प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें, इस अवसर पर सतवीर सिंह अंग्रेजी प्राध्यापक, राजेश कुमार हिंदी प्राध्यापक व जयवीर उर्फ मोना भालसी आदि उपस्थित रहे।
SHARE