Plane Door Opens Mid Flight: रूस में उड़ान के बीच खुला विमान का दरवाजा, अटकी लोगों की सांसें

0
300
Plane Door Opens Mid Flight

आज समाज डिजिटल, मॉस्को, (Plane Door Opens Mid Flight): रूस में उड़ान के दौरान अचानक एक विमान का पिछला दरवाजा खुलने के कारण अफरातफरी मच गई। इसके बाद विमान की तुरंत लैंडिंग करवाई गई और दरवाजा सही करवाकर उसे दोबारा रवाना किया गया। घटना जब हुई, उस समय विमान में छ क्रू मेंबर समेत कुल 25 यात्री सवार थे।

2800-2900 मीटर की ऊंचाई पर था प्लेन

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि रूस की एयरलाइन आईआरएयरो का एक एन-26 ट्विन प्रोप विमान में यह घटना हुई। विमान साइबेरिया के मागन शहर से से रूस के मागादान जा रहा था। उड़ान भरने के कुछ देर बाद जब विमान करीब 2800-2900 मीटर की ऊंचाई पर था, तभी अचानक विमान का पिछला दरवाजा खुल गया। दबाव की समस्या के चलते दरवाजा खुला और विमान में रखा यात्रियों का सामान भी इस कारण बिखर गया। इसके बाद विमान को वापस साइबेरिया के मागन में उतारा गया और तकनीकी समस्या को दूर करने के बाद विमान को फिर से रवाना किया गया। घटना में कोई चोटिल नहीं हुआ है।

एक यात्री ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया घटना का वीडियो

विमान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। वीडियो में उड़ान के दौरान विमान का पिछला दरवाजा खुला दिख रहा है और इससे विमान के अंदर अफरातफरी की स्थिति है। वहीं इस घटना पर यूक्रेन के आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एंटोन ग्रेसचेनको ने भी चुटकी ली है और सोशल मीडिया पर ट्वीट कर रूस पर निशाना साधा।

ब्राजील में बीते साल सामने आया था ऐसा मामला

ब्राजील में बीते साल ऐसा ही एक मामला सामने आया था। रियो ब्रेंको एयरोटैक्सी एयरलाइन के एक विमान ने रियो ब्रेंको से जोरडाओ शहर के लिए उड़ान भरी, तभी विमान का दरवाजा खुल गया, जिससे विमान में मौजूद एक रेलिंग दरवाजे से निकलकर विमान के बाएं इंजन से जा टकराई। गनीमत रही कि विमान को इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। यात्रियों ने प्लेन के दरवाजे को किसी तरह बंद किया और पूरे रास्ते उसे हाथ से पकड़कर बंद रखा।

यह भी पढ़ें –Terrorist Suspect Arrested From MP: मध्य प्रदेश के खंडवा से इस्लामिक स्टेट का आतंकी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें – Weather January 10th Update: उत्तर भारत में घने कोहरे व कंपकपाती ठंड का कहर

Connect With Us: Twitter Facebook 

 

SHARE