Wednesday, December 1, 2021
Homeधर्मफेंगशुई के ये उपाय दिलाएंगे व्यापार में तरक्की

फेंगशुई के ये उपाय दिलाएंगे व्यापार में तरक्की

भारतीय वास्तु की तरह ही चीनी वास्तु भी होता है, जिसे फेंगशुई कहा जाता है। फेंगशुई में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने और समस्याओं को दूर करने के लिए फेंगशुई प्रतीकों का प्रयोग किया जाता है। फेंगशुई के ये प्रतीक बाजार में आसानी उपलब्ध हो जातें हैं, इसलिए आजकल बहुत प्रचलित भी हो गए हैं। यदि किसी को व्यापार में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो तो फेंगशुई के कुछ प्रतीको का प्रयोग करके समस्याओं से निजात पा सकते हैं साथ ही व्यवसाय में तरक्की भी होती है। तो आइए जानते हैं व्यापार में तरक्की प्राप्त करने के उपाय। यदि आप व्यवसाय करते हैं और आपको आए दिन व्यापार में कुछ न कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अपने कार्यस्थल की उत्तर-पश्चिम दिशा में क्रिस्टल बॉल लटकानी चाहिए। इससे वहां कार्य करने वालों की ऊर्जा में वृद्धि होती है, जिससे आपके व्यवसाय को बढ़ावा मिलता है। इसके साथ ही इससे व्यपारिक घाटे में भी कमी आती है। इसके अलावा घर और कार्यालय में नौ छड़ी वाली विंड चाइम लगानी चाहिए। जब हवा से विंड चाइम हिलती हैं तब उसकी मधुर ध्वनि से वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

कार्यक्षेत्र में प्रतियोगिता तो बनी ही रहती है यदि आपको अपने व्यवसाय में बार-बार विरोधियों के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो, तो अपने घर और आॅफिस में ड्रैगन की मूर्ति रखनी चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कछुए की पीठ पर बैठे ड्रैगन की ही मूर्ति लगाएं। माना जाता है कि इससे आपके विरोधी धीरे-धीरे विरोधी खुद ही परास्त होने लगते हैं। फेंगशुई के अनुसार प्रसिद्धि प्राप्त करने के लिए घर की दक्षिण दिशा में संध्या के समय लाल रंग का बल्ब जलाना चाहिए। इसके अलावा आप घर की दक्षिण-पूर्व दिशा यानी आग्नेय कोण में दीपक जलाना चाहिए। इससे घर की नकारात्मकता दूर होती है जिससे जातक को तरक्की और प्रसिद्धि पाने में सहायता मिलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments