Home टॉप न्यूज़ Left and Congress are provoking people – PM Modi: वामपंथी और कांग्रेस लोगों को उकसा रहे हैं-पीएम मोदी

Left and Congress are provoking people – PM Modi: वामपंथी और कांग्रेस लोगों को उकसा रहे हैं-पीएम मोदी

2 second read
0
0
68

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के लिए प्रस्ताव पर सदन का संबोधित किया। उन्होंने इस संबोधन के दौरान विपक्ष को आड़े हाथों लिया। उन्होंने अपने अभिभाषण में सीएए के विरोध से लेकर नेहरू लियाकत समझौते तक की बात की। उन्होंने आर्टिकल-370 को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने बिना नाम लिए शाहीनबाग पर भी कहा कि विरोध प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए कि किसी आम आदमी को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि संविधान की वकालत के नाम पर दिल्ली और देश में क्या क्या हो रहा है, वो देश देख भी रहा है, समझ भी रहा है और देश की चुप्पी भी कभी न कभी रंग तो लाएगी ही। सर्वोच्च अदालत ने बार बार ये कहा कि आंदोलन ऐसे न हो जो सामान्य लोगों को तकलीफ दे और हिंसा के रास्ते पर न चले। लेकिन वामपंथी और कांग्रेस के लोग वहां जाकर लोगों को उकसा रहे हैं और भड़काऊ बातें कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल कौन लाया? न्यायपालिका को किसने रौंदा? संविधान में सबसे अधिक संशोधन कौन लाया है? किसने अनुच्छेद 356 को सबसे अधिक लागू किया? जिन लोगों ने उपरोक्त कार्य किये हैं, उन्हें हमारे संविधान का गहन ज्ञान प्राप्त करने की आवश्यकता है।

कैबिनेट ने एक प्रस्ताव पारित किया हो और उस प्रस्ताव को प्रेस कॉन्फ्रेंस में फाड़ देने वाले लोगों को संविधान बचाने की शिक्षा लेना बहुत जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने लोगों से जीने का कानून छीनने की बात कही थी, उन्हें बार-बार संविधान बोलना भी पड़ेगा, पढ़ना भी पड़ेगा। जो लोग सबसे ज्यादा बार संविधान को बदलने का प्रस्ताव लाए हैं, उन्हें संविधान बचाने की बात करनी ही पड़ेगी। पीएम मोदी ने कहा है कि जिन्होंने लोगों से जीने का कानून छीनने की बात कही थी, उन्हें बार-बार संविधान बोलना भी पड़ेगा, पढ़ना भी पड़ेगा। जो लोग सबसे ज्यादा बार संविधान को बदलने का प्रस्ताव लाए हैं, उन्हें संविधान बचाने की बात करनी ही पड़ेगी। आपातकाल कौन लाया? न्यायपालिका को किसने रौंदा? संविधान में सबसे अधिक संशोधन कौन लाया है? किसने अनुच्छेद 356 को सबसे अधिक लागू किया? जिन लोगों ने उपरोक्त कार्य किये हैं, उन्हें हमारे संविधान का गहन ज्ञान प्राप्त करने की आवश्यकता है। इसके बाद पीएम ने कहा कि सीएए को लेकर कुछ लोग कह रहे हैं कि इसे लाने की इतनी जल्दी क्या थी? कुछ माननीय सदस्यों ने कहा कि हम देश के टुकड़े करना चाहते हैं। विडंबना यह है कि ये वो लोग बोल रहे हैं जो देश के ‘टुकडे टुकडे’ करने वालों के बगल में खड़े होकर फोटो खिंचवाना पसंद करते हैं। हमें याद दिलाया जा रहा है कि क्विट इंडिया और जय हिंद का नारा देने वाले हमारे मुस्लिम ही थे। दिक्कत यही है कि कांग्रेस की नजर में ये लोग हमेशा ही सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम थे। लेकिन हमारे लिए, हमारी नजर में वो भारतीय हैं, हिंदुस्तानी हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Three Pakistani soldiers killed, 14 injured in India’s retaliation: भारत की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर, 14 घायल

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंधन किया और भारतीय सीमा में कुपवाड़ा सेक्टर में नि…