Home टॉप न्यूज़ Corona epidemic – number of infected patients reached five thousand, 149 people dead: कोरोना महामारी – संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची पांच हजार, 149 लोगों की मौत

Corona epidemic – number of infected patients reached five thousand, 149 people dead: कोरोना महामारी – संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची पांच हजार, 149 लोगों की मौत

2 second read
0
0
121

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो कोरोना संक्रमित 773 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा पांच हजार के पार हो गया। यह आंकड़ा 5194 हो गया। जबकि अब तक कोविड 19 यानी कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 149 हो चुकी है। इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि इस संक्रमण से 401 लोग पूरी तरह से भारत में ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह 8 बजे तक के अपडेटेड आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के कुल 5194 मामलों में से 4643 केस एक्टिव हैं। महाराष्ट्र में अब तक सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले आए हैं। महाराष्ट्रमें अब तक 1158 मामले आए हैं जो किसी भी राज्य के मरीजों से सबसे ज्यादा हैं।
महाराष्ट्र: महाराष्ट्रमेंकोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हजार पार हो चुकी है। यहां कुल 1158 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 1018 केस एक्टिव है64 लोगों की जान भी जा चुकी है।
तमिलनाडु: अब तक राज्य में कोरोना वायरस के 716 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से से 690 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी ने सात लोगों की जान ली हैऔर 19 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं।
दिल्ली: मरकज मे शामिल जामातियों ने दिल्ली में कोरोना मामले को बढ़ा दिया। यहां कोरोना वायरस के अब 606 मामले सामने आए हैं। यहां दिल्ली में कोविड-19 महामारी से जहां 9 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 21 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।
केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 408 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 336 है और दो की मौत हो चुकी है और 70 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।
आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से चार लोगोंकी मौत हो चुकी है और यहां अब तक 310 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक का इलाज हो गया है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 10 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

अरुणाचल प्रदेश: यहां एक मामला सामने आ गया है।
असम: असम में कोरोना संक्रमण के 27 मामले दर्ज किए गए हैं।
बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 39 मामले दर्ज किए गए हैं।
चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 केस सामने आए हैं।
छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 ठीक हो चुके हैं।
गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।
गुजरात: प्रधानमंत्री के गृहराज्य गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 203 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में अब तक कोरोना से 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 25 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 188 केस सामने आए हैं, जिनमें से 28 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 3 की मौत हो चुकी है।

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 16 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 122 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं।

कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 204 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 25 लोग ठीक हो चुके हैं।

लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं।

मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 242 हो गई है, जिनमें से 13 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 2 मामला सामने आया है।

मिजोरम: यहां कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है।

ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 45 हो गई है।

पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 102 हो गई है। इनमें से जहां 7 की मौत हो चुकी है, वहीं 4 का इलाज कर दिया गया है।

राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 352 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 3 मौत का मामला सामने आया है।

तेलंगाना: तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 406 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और 35 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है।

त्रिपुरा: यहां भी एक मामला सामने आ गया है।

उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 36 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 पूरी तरह से ठीक हैं।

उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 350 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 21 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 3 की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 117 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है।

झारखंड: इस राज्य में अब तक इसके 4 मरीज सामने आए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona records 1163 new cases, 18 deaths in 24 hours: कोरोना के रिकॉर्ड 1163 नए केस, चौबीस घंटे में 18 की मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्टÑ में कोरोना वायरस के…