Terrorists throw grenade outside DC office in Jammu and Kashmir; 10 injured in attack: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने डीसी आॅफिस के बाहर फेंके ग्रेनेड, हमले में 10 घायल

0
254

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल-370 हटाने के बाद से ही आतंकी वहां का माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। लगातार कोशिश कर रहे हैं कि वह किसी तरह घाटी में आतंकी गतिविधियां सक्रीय कर सकें। अपने मसूंबो का अंजाम देने के लिए उन्होंने शनिवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में उपायुक्त कार्यालय के बाहर ग्रेनेड हमला किया। हालांकि अब तक इस हमले में किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं हैं। इस हमले में एक यातायात पुलिसकर्मी और पत्रकार सहित 10 लोग घायल हो गए है। अभी तक घायलों को केवल मामूली चोटें लगने की सूचना मिली है। पुलिस के अधिकारी के मुताबिक अनंतनाग में डीसी आॅफिस के बाहर आतंकियों ने सुरक्षा गश्त दल को अपना निशाना बनाया। उन्होंने दल को टारगेट कर ग्रेनेड फेंके। यह हमला दिन में करीब 11 बजे हुआ।

हालांकि आतंकियों का निशाना चूक गया जिसकी वजह से ग्रेनेड सड़क के पास ही फट गया, जिससे वहां गुजर रहे 10 लोग घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है। हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है।अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में अग्रिम चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया जिसमें एक पोर्टर की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की और गोले दागे। शुक्रवार की इस घटना में पाकिस्तान की तरफ से दागा गया एक गोला फट गया । इस दौरान पोर्टरों का एक समूह वहां से गुजर रहा था। गोला फटने से दो पोर्टर गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को तुरंत अस्पताल में ले जाया गया, जहां इनमें से इश्तियाक अहमद की मौत हो गई।

SHARE