Home राज्य Result declared for recruitment of 166 posts: 166 पदों की भर्ती का रिजल्‍ट घोषित

Result declared for recruitment of 166 posts: 166 पदों की भर्ती का रिजल्‍ट घोषित

2 second read
0
0
134
चंडीगढ़। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने 166 पदों के लिए इसी साल अगस्त में हुई परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। भर्ती 2017 में निकाली गई थी, जबकि परीक्षा दो साल बाद 2019 में 16 से 22 अगस्त तक हुई। यह भर्ती विवादों में भी रही और विभिन्न याचिकाएं हाइकोर्ट में विचाराधीन हैं। भर्ती का अंतिम भविष्य याचिकाओं के निपटारे पर ही निर्भर करेगा। 166 पदों में से 48 पद एचसीएस (एग्जीक्यूटिव ब्रांच) और 118 पद एलाइड सर्विस में भरे जाएंगे। इनके लिए तीन गुना युवाओं को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। पंचकूला स्थित आयोग के कार्यालय में छह से सात नवंबर तक चयनित युवाओं के दस्तावेजों का सत्यापन होगा, जबकि 11 से 15 तक मौखिक परीक्षा व पर्सनालिटी टेस्ट लिए जाएंगे।
हरियाणा में यह पहला मौका है जब इतने बड़े पैमाने पर अफसरों की भर्ती होने जा रही है। प्रारंभिक परीक्षा में करीब एक लाख 33 हजार युवा शामिल हुए थे, जिनमें से 2211 मुख्य परीक्षा में बैठे। जनरल कैटेगरी के 104, अनुसूचित जाति के 33 और पिछड़ा वर्ग-ए और पिछड़ा वर्ग-बी के 29 पद हैं, जिन पर अफसरों की नियुक्ति की जाएगी। इनमें से सात पदों पर भूतपूर्व सैनिक, छह पर दिव्यांग और पांच पदों पर खिलाडिय़ों की नियुक्तियां होंगी।
इन मुख्य पदों पर होनी हैं भर्तियां
पद                                                          पद
एचसीएस  –                                              48
असिस्टेंट एक्साइज एंड टेक्सेशन ऑफिसर-    44
बीडीपीओ   –                                             19
तहसीलदार  –                                            18
Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राज्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Nirbhaya gangrape case – judge who issued death warrant transferred to Supreme Court: निर्भया गैंगरैप केस -डेथ वारंट जारी करने वाले जज का सुप्रीम कोर्ट में तबादला

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले पटियाला हाउ…