Home राज्य दिल्ली Notice to the culprits in Vasant Vihar gang-rape: वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म में दोषियों को नोटिस

Notice to the culprits in Vasant Vihar gang-rape: वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म में दोषियों को नोटिस

0 second read
0
0
41

नई दिल्ली । वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने सभी चारों दोषियों और उनके वकीलों को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस फांसी दिए जाने के मामले में कानूनी कार्रवाई को लेकर जारी किया गया है। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जब तक दोषियों की तरफ से फांसी को रोकने को लेकर सारे उपाय खत्म नहीं हो जाते तब तक मौत की सजा के लिए वारंट पर अमल नहीं किया जाएगा। दोषियों को फांसी का वारंट जारी न होने के कारण पीड़िता की मां शुक्रवार को कोर्ट परिसर के बाहर मायूस दिखीं। कोर्ट के बाहर वह भावुक हो गईं।
तिहाड़ जेल प्रशासन से मांगी रिपोर्ट
इससे पहले दिसंबर 2012 वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से दोषियों की फांसी पर रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने पूछा कि दोषियों ने दया याचिका दायर की है या नहीं? इस मामले में शुक्रवार को भी सुनवाई हुई। पीड़िता की मां ने अदालत में अर्जी दायर कर कहा था कि दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है, लेकिन सजा की प्रक्रिया पूरी नहीं की जा रही है।
क्या है पूरा मामला
बता दें कि 16 दिसंबर 2012 की रात में छात्र के साथ चलती बस में सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। वसंत विहार सामूहिक दुष्कर्म मामले में पूरे देश में रोष फैल गया था। जगह-जगह लोग प्रदर्शन किए थे। दिल्ली में भी जोरदार प्रदर्शन किया गया था। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हुई। इस मामले के एक दोषी ने आत्महत्या कर ली थी। एक अन्य नाबालिग को बाल सुधार गृह में भेजा था। चार अन्य दोषी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई गई है। दोषियों ने सजा के खिलाफ हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दया याचिका दायर की थी। उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दिल्ली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Have respect for JNU, do not abuse: जेएनयू के प्रति श्रद्धा रखिए, गाली मत दीजिए

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ‘जेएनयू’ में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ अब भी आंदोलन जारी है। उस आंद…