Home राजनीति Cabinet will be formed soon: Manohar Lal: जल्द होगा मंत्रिमंडल का गठन : मनोहर लाल

Cabinet will be formed soon: Manohar Lal: जल्द होगा मंत्रिमंडल का गठन : मनोहर लाल

1 second read
0
0
123

चंडीगढ़। सरकार के गठन के बाद सभी की निगाहें मंत्रिमंडल के गठन पर टिकी हैं, विधानसभा सत्र में भी विपक्ष ने सरकार को घेरते हुए बार-बार कहा कि अब तक मंत्रिमंडल का गठन तक नहीं हो पाया है। मामले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने स्पष्ट किया कि जल्द ही मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। मामले को लेकर वो विधानसभा सत्र समापन के बाद वो दिल्ली के लिए रवाना हो गए, जहां उनकी भाजपा के सीनियर नेताओं व हाईकमान से मुलाकात होगी। वो मंत्रिमंडल के गठन को लेकर हाईकमान से लंबी चर्चा करेंगे। जानकारी के अनुसार अभी तक सहयोगी जजपा को 2 कैबिनेट मिनिस्टर व 1 राज्यमंत्री का पद दिए जाने पर सहमति बनी है। बाकी हाईकमान व जजपा से मंत्रणा के बाद फैसले को अंतिम रूप दिया जाएगा। वहीं यह भी सामने आ रहा है कि जिन 7 निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है, उनमें से एकाध विधायक को कैबिनेट में जगह मिल सकती है।
पांच सदस्यीय कमेटी में तीन भाजपा व दो जजपा से शामिल
भाजपा-जजपा के कॉमन मिनिमम एजेंडे को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। इसको लेकर भाजपा ने सीनियर नेता अनिल विज की अध्यक्षता में कमेटी बनाने को मंजूरी दे दी है। कमेटी में तीन सदस्य भाजपा और दो जजपा के होंगे। अनिल विज कमेटी के अध्यक्ष बने हैं, कंवर पाल गुर्जर व एक अन्य सदस्य भी इसमें शामिल होंगे। वहीं जजपा से अनुप धानक व राजदीप फोगाट का नाम कमेटी में शामिल हुआ है। कमेटी में चर्चा की जाएगी कि कैसे दोनों पार्टियों के एजेंडे में शामिल वादों को लागू करवाया जाए और ऐसे कितने वादे हैं जो दोनों के एजेंडे में एक समान हैं, ताकि इनको जल्द लागू करवाया जा सके।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Scindia supported the Citizenship Bill outside the party line: सिंधिया ने पार्टी लाइन से इतर नागरिकता विधेयक का किया समर्थन

नई दिल्ली। कांग्रेस के जाने माने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर अपने बगावती तेवर…