Home खेल क्रिकेट Team India makes a big comeback after losing the first match: टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद करती है धमाकेदार वापसी

Team India makes a big comeback after losing the first match: टीम इंडिया पहला मैच हारने के बाद करती है धमाकेदार वापसी

1 second read
0
0
51

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार मिली। सीरीज का पहला मैच हारने के बाद भारत  के लिए अगला मुकाबला करो या मरो का होने वाला है। वैसे ये लगातार तीसरी वनडे सीरीज है, जिसमें टीम इंडिया ने पहला मैच गंवाया है। भारतीय टीम हार से सीरीज की शुरुआत करने के बाद जोरदार वापसी करने की आदी हो चुकी है। पिछली दोनों ही सीरीज में भारत  ने ऐसा कर जीत हासिल की है।
भारत  और न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन वनडे भारतीय फैंस के लिए दिल तोड़ने वाला था। 347 रन का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद भी टीम इंडिया को हार मिली। यह लगातार तीसरी वनडे सीरीज है जिसका पहला मुकाबला भारतीय टीम ने गंवाया है। कमाल की बात यह है कि पिछली दोनों ही सीरीज में पहला मैच हारकर दबाव में आने के बाद टीम का खेल और भी निखरकर आया। भारत  ने वेस्टइंडीज और आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी।
भारत  को पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मुकाबले में हार मिली थी। पहला मैच 8 विकेट के बड़े अंतर से हारने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की थी। दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 107 रन से जीता जबकि आखिरी मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज की। इस साल पहली वनडे सीरीज में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहला मुकाबला भारत हार गया था। 10 विकेट की करारी शिकस्त के बाद भारत  ने दूसरे और तीसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से जीता। दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 36 रन से जीत दर्ज की जबकि तीसरा मैच 7 विकेट से जीत सीरीज को अपने नाम किया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Swati Maliwal spoke after divorce, my happy story came to an end:तलाक के बाद स्वाति मालीवाल बोलीं, मेरी सुखद कहानी का अंत हो गया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आज तलाक हो गया। यह जानकारी उन्हो…