Home खेल क्रिकेट Team India is missing the partnership of Laxman and Dravid: टीम इंडिया को याद आ रही है लक्ष्मण और द्रविड़ की साझेदारी

Team India is missing the partnership of Laxman and Dravid: टीम इंडिया को याद आ रही है लक्ष्मण और द्रविड़ की साझेदारी

0 second read
0
0
68

वेलिंग्टन। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया अभी  तक जीतती आ रही है। टीम ने वेस्ट इंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को सीरीज में मात दी है। टीम इंडिया ने अभी तक चैंपियनशिप में कोई मैच नहीं गंवाया है। लेकिन न्यूजीलैंड के बेसिन रिजर्व मैदान पर पहली बार कोहली ऐंड कंपनी परेशानी में नजर आ रही है। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 165 रन पर सिमट गई और कीवी टीम ने निचले क्रम के बल्लेबाजों की मदद से 348 रन बनाकर 183 रन की बढ़त हासिल की।
दूसरी पारी में भारत ने चार विकेट पर 144 रन बना लिए हैं और वह न्यूजीलैंड के स्कोर से 39 रन पीछे है। क्रीज पर अजिंक्य रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय टीम को इस जोड़ी से करिश्मे की उम्मीद है। ठीक वैसे ही करिश्मे की जैसा करिश्मा वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने 2001 के ईडन गार्डन मैदान पर दिखाया था। वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने ऐसी गजब की बल्लेबाजी की थी, टेस्ट मैच का पासा ही पटल गया था। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उस मैच में आॅस्ट्रेलिया के 445 रन के जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 171 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी। दूसरी पारी में टीम का स्कोर 4 विकेट 232 रन था। ऐसे में लग रहा था कि आॅस्ट्रेलिया मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन इसके बाद जो हुआ वह इतिहास के पन्नों में दर्ज है। वीवीएस लक्ष्मण, जिन्हें उस मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया था, ने राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर लाजवाब साझेदारी की। पूरे दिन आॅस्ट्रेलियाई बोलर विकेट के लिए तरसते रहे। दोनों ने 374 रन जोड़े। लक्ष्मण ने तब का भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर (284) बनाया। द्रविड़ ने 180 रन बनाए। कंगारू टीम, जो जीतती नजर आ रही थी, के सामने अब 384 रन का लक्ष्य था। हरभजन सिंह ने छह और सचिन तेंडुलकर ने तीन विकेट लिए और आॅस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 212 रन पर आउट हो गया। भारत ने 171 रन से जीत हासिल की।
क्या रहाणे और विहारी दोहरा पाएंगे वह इतिहास
रहाणे का न्यूजीलैंड में रेकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने न्यूजीलैंड में सेंचुरी लगाई थी। वहीं विहारी भी इंग्लैंड में दिखा चुके हैं कि उनके पास टिककर खेलने की तकनीक है। अगर भारत को इस मैच में कुछ करना है तो न्यूजीलैंड के सामने 200 से ऊपर का लक्ष्य रखना होगा। इस जोड़ी के बाद ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आएंगे और फिर रविचंद्रन अश्विन भी  हैं। अश्विन भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। और इन खिलाड़ियों को बल्ले से दम दिखाना होगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Councilor Vijay Kuka is distributing the ration and hunger to the needy families: पार्षद विजय कूका जरूरतमंद परिवारों को राशन और भूखों को बांट रहे लंगर

पटियाला। अखबार आज समाज और आईटीवी नेटवर्क ने न कोरोना और न भूख से मरने देंगे अभियान पटियाला…