Home खेल क्रिकेट Team India announced for New Zealand tour: न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

Team India announced for New Zealand tour: न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान

0 second read
0
0
119

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। स्क्वॉड में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं केवल संजू सैमसन को बाहर किया गया है और मोहम्मद शमी व रोहित शर्मा आराम के बाद लौट आए हैं। न्यूजीलैंड दौरा भारत का इस साल का पहला विदेश दौरा होगा। इसके तहत 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले जाएंगे। 24 जनवरी से शुरू होने वाले इस दौरे पर टीम इंडिया सफेद गेंद से आठ मैच खेलेगी। न्यूजीलैंड के छह सप्ताह के आगामी दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम में ज्यादा फेरबदल की उम्मीद नहीं थी।
संजू सैमसन काफी समय से टीम इंडिया के साथ थे लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह तय नहीं हो पा रही थी। श्रीलंका के खिलाफ पुणे टी20 में उन्हें खिलाया गया था लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए थे। बल्लेबाजी में उन्होंने केवल 2 गेंद खेली और 6 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में 4 तेज गेंदबाज, 4 स्पिनर, एक मीडियम पेसर आॅलराउंडर और 6 बल्लेबाज हैं। जैसी संभावना थी उसके तहत एमएस धोनी को टीम में नहीं लिया गया है। केएल राहुल इस सीरीज के लिए ऋषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर होंगे। इस दौरे पर राहुल से कीपिंग भी कराई जा सकती है ताकि एक अतिरिक्त टीम में खिलाया जा सके।
टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और कुलदीप यादव।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Nirbhaya gang rape case: Third death warrant issued for the culprits, will be hanged at 3 am on March 3: निर्भया गैंगरेप मामला-दोषियों के लिए जारी हुआ तीसरा डेथ वारंट, 3 मार्च को सुबह छह बजे होगी फांसी

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड के चारों दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा …