Home खेल क्रिकेट T20 World Cup practice match Indian women’s team’s 2-run charismatic win over West Indies: टी20 वर्ल्ड कप अभ्यास मैच भारतीय महिला टीम की वेस्टइंडीज पर 2 रन की करिश्माई जीत

T20 World Cup practice match Indian women’s team’s 2-run charismatic win over West Indies: टी20 वर्ल्ड कप अभ्यास मैच भारतीय महिला टीम की वेस्टइंडीज पर 2 रन की करिश्माई जीत

1 second read
0
0
87

ब्रिसबेन। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2020 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत से आगाज किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्मअप मैच में भारत की टीम महज 107 रन बनाने के बावजूद ये मैच जीत गई। वेस्टइंडीज की टीम एक समय एकतरफा अंदाज में जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी ओवर में पूनम यादव ने 3 गेंदों में 2 विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट दिया। स्पिन गेंदबाज पूनम यादव के तीन विकेट से भारत ने आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के अभ्यास मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 रन की रोमांचक जीत दर्ज की। मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 107 रन का मामूली स्कोर खड़ा कर सकी। जीत के लिए इंडीज के सामने 108 रन का मामूली सा टारगेट था लेकिन भारत की कसी हुई गेंदबाजी के कारण टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 105 रन ही बना सकी। पूनम ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए।
मैच में वेस्टइंडीज की टीम एक समय 13 ओवर में एक विकेट पर 57 रन बनाते हुए अच्छी स्थिति में थी। दीप्ति शर्मा ने जैसे ही सलामी बल्लेबाज ली-एन किर्बी (42) को आउट किया, उसकी पारी लड़खड़ा गई। इसके तुरंत बाद कप्तान स्टेफनी टेलर (16), चेडिन नेशन (0) और डिएंड्रा डोटिन (01) भी पवेलियन लौट गईं जिससे टीम का स्कोर 17वें ओवर में पांच विकेट पर 67 रन हो गया। हेली मैथ्यूज (25) और चिनले हेनरी (17) ने 19वें ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़ा, जिसके बाद वेस्टइंडीज को जीत के लिए अंतिम छह गेंदों पर 11 रन बनाने थे। हेनरी ने पूनम की गेंद पर चौका मारा लेकिन ओवर की चौथी गेंद पर मैथ्यूज आउट हो गईं। आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी लेकिन हेनरी इस पर वेदा कृष्णमूर्ति को कैच थमा बैठीं।
इससे पहले भारत का शीर्ष क्रम भी लड़खड़ा गया। टीम ने चौथे ओवर की पहली गेंद तक 17 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (04) छह गेंद ही खेल सकी जबकि जेमिमा रोड्रिगेज (0) खाता खोलने में नाकाम रहीं। युवा शेफाली वर्माभी दो चौके लगाकर शामिलिया कोन्नेल की गेंद पर आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर (11) और वेदा (05) भी प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहीं। दीप्ति शर्मा (21) और नचिले क्रम की बल्लेबाजों पूजा वस्त्रकार (13), तानिया भाटिया (10) ने कुछ रन जुटाए। शिखा पांडे ने 16 गेंद में नाबाद 24 रन की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

 

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Three more Jamati corona positive: तीन और जमाती कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद। निजामुद्दीन मरकत जमात में शामिल होकर लौटे तीन और जमातियों में कोरोना वायरस की प…