Home खेल क्रिकेट Shai Hope’s century, Afghanistan also defeated by scoring a strong score: शाई होप का शतक, मजबूत स्कोर बनाकर भी हारा अफगानिस्तान

Shai Hope’s century, Afghanistan also defeated by scoring a strong score: शाई होप का शतक, मजबूत स्कोर बनाकर भी हारा अफगानिस्तान

1 second read
0
0
114

लखनऊ। सलामी बल्लेबाज हजरतउल्लाह जजई (50) की ठोस शुरुआत के बाद हरफनमौला असगर अफगान (86) और मोहम्मद नवी (50 नाबाद) के बीच 127 रन की उम्दा साझेदारी की मदद से अफगानिस्तान ने तीसरे और अंतिम एक दिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 249 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने शाई होप के शतक की बदौलत 49वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही थी। इविन लेविस 1 तो हेटमायर 0 रन पर ही आऊट हो गए थे। इसके बाद शाई होप ने पहले ब्रैंडन किंग तो बाद में निकोल्स पूरण के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर स्कोर को आगे बढ़ाया। निकोल्स के 21 रन पर आऊट होने के बाद कप्तान कैरोन पोलार्ड ने बड़े शॉट लगाकर रन गति बढ़ाई। उनका विकेट गिरने के बाद रोस्टन चेज के साथ मिलकर शाई होप ने वेस्टइंडीज को जीत दिला दी। शाई होप ने 145 गेंदों में 109 रन बनाए।
इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में असगर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए न सिर्फ अपनी टीम को मुश्किलों से उबारा बल्कि इस मैदान पर पहली बार टीम के स्कोर को 200 से पार ले जाते हुए विपक्षी टीम के सामने 250 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने मे महती भूमिका अदा की। असगर ने क्रीज पर आने के बाद संयम का परिचय देते हुए धीमी शुरूआत की और बाद में चौको छक्कों की झड़ी लगाते हुए स्ट्राइक रेट को 100 के पार पहुंचाया।
असगर ने अपने करियर की 12वीं अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और छह छक्के जमाए। असगर को दूसरे छोर पर मोहम्मद नवी का भरपूर साथ मिला, जिन्होंने 66 गेंदों की अपनी नाबाद अर्धशतकीय पारी में तीन चौके और एक छक्का जमाया। असगर के मैदान पर उतरने से पहले अफगानिस्तान तीन अहम विकेटों को गंवा कर संघर्ष की स्थिति में आ चुका था।
इससे पहले सलामी बल्लेबाज जजई ने एक छोर से विकेटों का पतझड़ लगने की परवाह किए बगैर स्कोरबोर्ड को चालू रखा और कीमो पाल की गेंद पर आउट होने से पहले अपनी अर्धशतकीय पारी में सात चौके और दो छक्के जमाए। अफगान टीम को मुश्किल में ढकेलने में कीमो पाल की भूमिका अहम रही, जिन्होंने 44 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। मौजूदा सीरीज में पहली बार जगह बनाने वाले अलजेरी जोसेफ ने दो विकेट लिए जबकि रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने एक-एक विकेट बांट लिया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Honda Cars India introduced BS-6: होंडा कार्स इंडिया ने पेश की बीएस-6 अनुपालन वाली होंडा सिटी

चंडीगढ़ : भारत में प्रीमियम कार की अग्रणी निर्माता होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने आज…