Home खेल क्रिकेट Rohit and Dhoni get 15 crores for IPL: आईपीएल के लिए रोहित और धोनी को मिलते हैं 15 करोड़

Rohit and Dhoni get 15 crores for IPL: आईपीएल के लिए रोहित और धोनी को मिलते हैं 15 करोड़

6 second read
0
0
355

नई दिल्ली। आईपीएल के अगले सीजन के लिए 8 टीमों ने दर्जनों खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज किया है। दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल का अगला सीजन 2020 में होगा। इससे पहले इसके लिए खिलाड़ियों की बोली लगनी है। इसी के कारण टीमों ने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन किया है, लेकिन विराट कोहली की आइपीएल सैलरी और भी ज्यादा है। दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सबसे ज्यादा सैलरी पाते हैं। इनके आसपास भी कोई खिलाड़ी नहीं है, जो इतनी रकम पाता हो। हालांकि, विराट कोहली की सैलरी रोहित शर्मा और एमएस धोनी की अपेक्षा ज्यादा है। इसकी जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सार्वजनिक की है।
आरसीबी को बतौर कप्तान एक भी खिताब नहीं दिलाने वाले विराट कोहली इस लीग में सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। विराट को आईपीएल के एक सीजन के लिए आरसीबी फ्रेंचाइजी से 17 करोड़ रुपये मिलते हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस को सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा को अपनी टीम के मालिकों से 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। ठीक इतनी ही रकम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को भी मिलती हैं, जिन्होंने सीएसके को 3 बार चैंपिनयन बनाया है।
कप्तानों को छोड़ दिया जाए तो इनके बाद सबसे ज्यादा रकम दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत को मिलती है। ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स से एक सीजन के लिए 15 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके बाद चार ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें साढ़े 12 करोड़ रुपये मिलते हैं। इनमें सुनील नरेन, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर का नाम शामिल है। इनके अलावा 5 और ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें एक आइपीएल सीजन के 11-11 करोड़ रुपये मिलते हैं। इनमें हार्दिक पांड्या, सुरेश रैना, केएल राहुल, मनीष पांडे और एबी डिविलियर्स का नाम शामिल हैं।
आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी
1. विराट कोहली – 17 करोड़ रुपये
2. एमएस धोनी – 15 करोड़ रुपये
3. रोहित शर्मा – 15 करोड़ रुपये
4. ऋषभ पंत – 15 करोड़ रुपये
5. स्टीव स्मिथ- 12.50 करोड़ रुपये
6. डेविड वार्नर- 12.50 करोड़ रुपये
7. बेन स्टोक्स- 12.50 करोड़ रुपये
8. सुनील नरेन- 12.50 करोड़ रुपये
9. सुरेश रैना- 11 करोड़ रुपये
10. मनीष पांडे- 11 करोड़ रुपये
11. केएल राहुल- 11 करोड़ रुपये
12. हार्दिक पांड्या- 11 करोड़ रुपये
13. एबी डिविलियर्स- 11 करोड़ रुपये

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Chief Minister seeks loan of 540 crore rupees from Union Energy Minister for State Electricity Board: मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री से राज्य बिजली बोर्ड के लिए मांगा 540 करोड़ रुपये का ऋण,

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह से आग्रह किया है क…