Home खेल क्रिकेट New team in every match, not sure of any place, how will they win: Kapil Dev: हर मैच में नई टीम, किसी की जगह पक्की नहीं, ऐसे कैसे जीतेंगे: कपिल देव

New team in every match, not sure of any place, how will they win: Kapil Dev: हर मैच में नई टीम, किसी की जगह पक्की नहीं, ऐसे कैसे जीतेंगे: कपिल देव

1 second read
0
0
66

वेलिंग्टन। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने वेलिंग्टन में न्यूजीलैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना की है। न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया था। कपिल ने कहा, हमें न्यूजीलैंड की तारीफ करनी होगी, वह शानदार क्रिकेट खेल रही है। तीन वनडे और टेस्ट मैच में उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेली।
कपिल देव ने कहा, अगर हम मैच का विश्लेषण करेंगे तो, मुझे समझ में नहीं आता कि कोई इतने बदलाव कैसे कर सकता है। हर मैच में लगभग नई टीम होती है। टीम में कोई जगह पक्की नहीं है। अगर जगह को लेकर सुरक्षा की भावना नहीं है तो इसका असर खिलाड़ियों की फॉर्म पर पड़ेगा। विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे से सजी भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पूरी तरह से विफल हो गई। कोहली ने खुद बल्लेबाजी को हार का कारण भी माना था। कपिल ने कहा, बल्लेबाजी में कई बड़े नाम हैं, लेकिन फिर भी आप दोनों पारियों में 200 का स्कोर नहीं कर सके, इसका मतलब है कि आपने हालात से तालमेल नहीं बैठाया है। आपको ज्यादा से ज्यादा ध्यान रणनीति पर देना होगा।
टेस्ट में राहुल क्यों नहीं
कपिल साथ ही लोकेश राहुल के टेस्ट टीम में न होने से नाराज हैं। राहुल को टी-20 सीरीज में ‘प्लेयर आॅफ द सीरीज’ चुना गया था और इस सीरीज में भारत ने कीवी टीम को 5-0 से मात दी थी। इस विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा, मुझे समझ में नहीं आया, जब हम खेले थे और अब जो हो रहा है, उसमें काफी अंतर है। आप जब टीम को बनाते हो तो आपको अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देना होता है। जब आप कई सारे बदलाव करते हैं तो इसका कोई मतलब नहीं होता।
कपिल ने कहा, प्रबंधन हर प्रारूप के लिए विशेष खिलाड़ी में विश्वास रखता है। राहुल शानदार फॉर्म में हैं, लेकिन वे बाहर बैठे हैं। इसका कोई औचित्य नहीं है। मुझे लगता है कि जब खिलाड़ी फॉर्म में होता है तो उसे खेलाना चाहिए। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच शनिवार से क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर शुरू होगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Three more Jamati corona positive: तीन और जमाती कोरोना पॉजिटिव

गाजियाबाद। निजामुद्दीन मरकत जमात में शामिल होकर लौटे तीन और जमातियों में कोरोना वायरस की प…