Home खेल Ishant kicks first wicket with pink ball: इशांत ने पिंक बॉल से झटका पहला विकेट

Ishant kicks first wicket with pink ball: इशांत ने पिंक बॉल से झटका पहला विकेट

0 second read
0
0
139

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी और ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत के तेज मीडियम गेंदबाज इशांत शर्मा पिंक बॉल से विकेट लेने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इशांत ने इमरुल कयास को पगबाधा आउट कराकर गुलाबी गेंद से भारत का पहला विकेट लिया। इशांत ने 12 ओवर में 4 मेडन ओवर किए और 22 रन देकर बांग्लादेश के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने दूसरा विकेट महमूदुल्लाह का लिया। छठे नम्बर पर बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश के खिलाड़ी महमूदुल्लाह को इशांत ने 19।4 ओवर में विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों आउट करवाया। नईम हसन और इबादत हुसैन को इशांत ने बोल्ड किया जबकि मेहदी हसन मिराज को उन्होंने पुजारा के हाथों लपकवाया।
भारत के लिए 27 टेस्ट और 7 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले आॅलराउंडर एकनाथ सोलकर सफेद गेंद से पहला विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेट थे। वहीं लाल गेंद से भारत की और से पहला विकेट लेने वाले मोहम्मद निसार थे। पंजाब के होशियारपुर में जन्मे निसार तेज गेंदबाज थे, जो स्वतंत्रता से पहले भारतीय क्रिकेट टीम और भारत तथा पाकिस्तान में घरेलू टीमों के लिए खेलते थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Delhi Assembly Election: Congress releases list of star campaigners, Sidhu’s name also included: दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, सिद्धू का नाम भी शामिल

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव फरवरी में होना है। जिसके लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचा…