Home खेल क्रिकेट India did not bat in the practice match, New Zealand A tightened their grip on Team India: अभ्यास मैच में नहीं चली भारत की बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड ए ने टीम इंडिया पर कसा शिकंजा

India did not bat in the practice match, New Zealand A tightened their grip on Team India: अभ्यास मैच में नहीं चली भारत की बल्लेबाजी, न्यूजीलैंड ए ने टीम इंडिया पर कसा शिकंजा

1 second read
0
0
42

हेमिल्टन। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज में खुद को आजमाएगी। 21 फरवरी से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले उसे झटका लगा है। दरअसल, भारतीय टीम हेमिल्टन में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन अपनी पहली पारी में 263 रन पर सिमट गई।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट शून्य पर गंवाया, जब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खाता खोले बगैर लौट गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल (1) भी चलते बने। शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल (0) भी कुछ नहीं कर सके और भारत ने महज 5 रन पर अपने 3 विकेट खो दिये। शॉ और गिल अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाए, जबकि अग्रवाल सीम के शिकार हुए। कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच की बजाय नेट अभ्यास को तरजीह दी।
अजिंक्य रहाणे (18) भी अपने बल्ले का मुंह नहीं खेल पाए। यानी भारत ने 38 रन पर अपने चार शीर्ष बल्लेबाजों को खो दिया। इसके बाद पांचवें विकेट के लिए टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और उपयोगी आॅलराउंडर हनुमा विहारी ने 195 रन की साझेदारी की। 32 साल के पुजारा (92) शतक से चूक गए, जबकि हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड आउट हुए। हालांकि इस मैच को प्रथम श्रेणी का दर्जा हासिल नहीं है। भारत ने आखिरी छह विकेट 30 रन के भीतर गंवाए। ऋषभ पंत (7) और ऋद्धिमान साहा (0) भी अभ्यास मैच में कुछ नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड ए की ओर से तेज गेंदबाज स्कॉट कुग्गेलैन और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने 3-3 विकेट झटके।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

A heated debate between Donald Trump and journalist Acosta: डोनाल्ड ट्रंप और पत्रकार अकोस्टा के बीच हुई तीखी बहस

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा के बीच के बीच…