Home खेल क्रिकेट India beat Australia by 36 runs: भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

India beat Australia by 36 runs: भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया

0 second read
0
0
157

राजकोट। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने वापसी करते हुए 36 रन से जीत हासिल कर सीरीज एक-एक से बराबर कर ली है। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 340 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी आॅस्ट्रेलियाई टीम 49.1 ओवर में आॅल आउट होकर मुकाबला हार गई। अब सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा। चुनौतीपूर्ण स्कोर के सामने डेविड वार्नर के जल्दी आउट होने के बाद आॅस्टेÑलिया के कप्तान 33 रन बना कर आउट हो गए। इसी सलामी जोड़ी ने पिछले मैच में कहर ढाया था। इन दोनों के आउट होने के बाद स्टीव स्मिथ ने 102 गेंद पर 9 चौके और एक छक्का जमाते हुए 98 रन बनाकर आॅस्टेÑलिया की कोशिश जारी रखी लेकिन जब कुलदीप यादव ने उन्हें आउट किया तो आॅस्टेÑलिया की हार पर जैसे मुहर लग गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट लीं जबकि सैनी, यादव और जडेजा ने दो दो विकेट ली और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट चटकाया।
पहले विकेट के लिए ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच 81 रन की साझेदारी हुई और टीम ने मजबूत शुरुआत की। रोहित के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली तीसरे नम्बर पर सफल साबित हुए और दूसरे विकेट के लिए 103 रन की पार्टनरशिप हुई। वहीं पांचवें नम्बर पर उतरे केएल राहुल ने एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया और 52 गेंदों में 80 रन ठोक दिए। वहीं आॅस्ट्रेलिया की तरफ से जम्पा प्रभावशाली साबित हुए जिन्होंने 50 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।
रोहित शर्मा 13.3 ओवर में 44 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 42 रन बनाकर एडम जम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। कोहली ने तीसने नम्बर पर कमाल संभालते हुए धवन के साथ साझेदारी की और ये साझेदारी धवन के 28.4 ओवर में आउट होने के बाद टूटी। इस दौरान धवन मात्र 4 रन से वनडे में 18वें शतक से चूक गए। वह स्टार्क की गेंद पर केन रिचर्डसन को आसान सा कैच देकर पवेलियन लौटे। धवन ने 90 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 96 रन बनाए। चौथे नम्बर पर श्रेयस अय्यर प्रभावशाली साबित नहीं हुए और 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन बनाकर जम्पा के हाथों कैच आउट हो गए।
अय्यर के आउट होने के बाद केएल राहुल पांचवें नम्बर पर उतरे और प्रभाव छोड़ने वाली बल्लेबाजी की। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर टीम का स्कोर 276 तक पहुंचा और अच्छी साझेदारी की। हालांकि कोहली 43.1 ओवर में आउट हो गए। कोहली एक बार फिर जम्पा की गेंद पर कैच आउट हुए। ये कैच बाउंड्री लाइन पर खड़े स्टार्क ने किया। कोहली ने 76 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। कोहली के बाद उतरे मनीष पांडे मात्र 2 ही रन बना पाए और केन रिचर्डसन की गेंद पर अगर के हाथों कैच आउट हो गए। छठा और अंतिम विकेट राहुल का गिरा लेकिन तब तक वह अपना काम कर चुके थे। उन्होंने 52 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों के साथ 80 रन बनाए। वहीं रविंद्र जडेजा (20) और मोहम्मद शमी (1) नाबाद वापस लौटे।
पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने इस बार प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए है। जहां ऋषभ पंत की जगह मनीष पांडे को टीम में शामिल किया गया है, वहीं शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। उधर आॅस्ट्रेलिया ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव ना करते हुए पिछले मैच वाली टीम के साथ उतरे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Take responsibility of a poor family in Corona crisis- PM Modi: कोरोना संकट में एक गरीब परिवार की जिम्मेदारी उठा लो-पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीएम मोदी जिस प्रकार से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कड़े कदम उठा रहे हैंउसे ले…