Home खेल क्रिकेट If we don’t play IPL, then we will be pauper: Aaron Finch: आईपीएल नहीं खेले तो हम कंगाल हो जाएंगे: एरॉन फिंच

If we don’t play IPL, then we will be pauper: Aaron Finch: आईपीएल नहीं खेले तो हम कंगाल हो जाएंगे: एरॉन फिंच

0 second read
0
0
141

मेलबर्न। आॅस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि अगर कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और उनके घरेलू सत्र का आयोजन नहीं हो पाता है तो उनके देश के क्रिकेटरों को बड़ा वित्तीय नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि उन्हें स्थिति को स्वीकार करना होगा, क्योंकि इसमें हम सब एक साथ हैं। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया पहले ही कह चुका है कि वह आईपीएल के लिए अपने खिलाड़ियों को दिए गए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) की समीक्षा करेगा और अब सरकार ने यात्रा पाबंदियां भी लगा दी हैं जिससे इस टी20 लीग के बाद में शुरू होने पर भी उसमें आॅस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का भाग लेना मुश्किल हो सकता है।
पहले कभी इस तरह के हालात नहीं देखे
आईपीएल पहले 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन अब उसे 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है। फिंच ने रेडियो स्टेशन एसईएन से कहा कि जब आप राजस्व साझा करने के मॉडल का हिस्सा होते हैं तो ऐसे में संगठन के मुश्किल में पड़ने पर आप भी प्रभावित होते है। हम समझते हैं कि इसमें हम सब एक साथ है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि लंबे समय में सब कुछ सामान्य हो जाएगा, लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि ऐसा कब होगा।
आॅस्ट्रेलिया के कम से कम 17 क्रिकेटरों का आईपीएल के साथ अनुबंध है। इसके अलावा उसके कई अन्य लोग भी मैदान से इतर इस टूर्नामेंट से जुड़े हुए हैं। आॅस्ट्रेलिया को इस साल के आखिर में टेस्ट सीरीज और टी20 विश्व कप के लिए भारत की मेजबानी करनी है। फिंच को भरतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से खेलना है। उन्होंने कहा कि हमने पहले कभी इस तरह की स्थिति का सामना नहीं किया। यात्रा को लेकर सलाह पिछले कुछ घंटों में बदल गई है। यह दो सप्ताह या तीन सप्ताह में बदल सकती है। कुछ भी योजना बनाना मुश्किल है।
आईपीएल में आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर होती है धन वर्षा
आईपीएल में आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर धन वर्षा होती है। नीलामी में आॅस्ट्रेलिया के पैट कमिंंस सर्वाधिक कीमत पर बिके थे। स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल को भी मोटी धनराशि पर खरीदा गया था। रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के, जबकि एंड्रयू मैकडोनाल्ड राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं। पूर्व टेस्ट बल्लेबाज साइमन कैटिच आरसीबी के कोच हैं जहां उनके सहायक एडम ग्रिफिथ हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

11 new infected with Covid-19 now no is 377: नए संक्रमित मिलने के बाद आकड़ा 377 पहुंचा

नोएडा। शहर में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को 11 नए मरीज मिलने के बाद आकड़ा…