Home खेल क्रिकेट IAAF announced change of name: आईएएएफ ने किया नाम बदलने का ऐलान

IAAF announced change of name: आईएएएफ ने किया नाम बदलने का ऐलान

0 second read
0
0
67

नई दिल्ली। इंटरनेशनल एसोसिएशन आॅफ एथलेटिक्स फेडरेशन (आईएएएफ) ने अपना नाम बदलने का ऐलान कर दिया है। आईएएएफ अब वर्ल्ड एथलेटिक्स के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने ना सिर्फ अपने ट्विटर अकाउंट का नाम बदला है बल्कि वेबसाइट का नाम और यूआरएल भी बदल दिया। नाम बदलने का विचार आईएएएफ काउंसिल को जून में दिया गया था ताकि यह थोड़ा आसान हो जाए। नाम बदलने से कुछ समय पहले ही नया लोगो भी लॉन्च किया गया था।
वेबसाइट ने लिखा, अब हम वर्ल्ड एथलेटिक्स हैं। वर्ल्ड एथलेटिक्स की वेबसाइट पर आपका स्वागत है। आप इस खेल की सबसे शानदार चीजों के बारे में जानने के लिए यहां आ सकते हैं। हम एथलीट्स और खेल के बारे में आपको और जानकारी देंगे। साथ ही कोशिश करेंगे कि जो आप जानना चाहते हैं, उसके लिए आपको ज्यादा मेहनत ना करनी पड़े। वेबसाइट ने बताया कि वह खेलों के नियमों के बारे में भी विस्तार से बताएंगे। उन्होंने कहा, अब हम आपको शानदार एथलीट्स और हर तरह के इवेंट्स के बारे समाचार देंगे। इसके अलावा खेल के बारे में रिकॉर्ड आंकड़े देंगे जिससे आप खेल को लेकर एक्टिव रहेंगे। आने वाले महीनों में हम इसमें और बहुत कुछ बढ़ाएंगे।
आईएएएफ का गठन साल 1912 में हुआ था। उस समय उसका नाम इंटरनेशनल अमेचर एथलेटिक फेडरेशन था। इसके बाद साल 2001 में खिलाड़ियों के नॉन अमेचर स्टेटस दिखाने के लिए इसे बदलकर इंटरनेशनल एसोसिएशन आॅफ एथलेटिक्स फेडरेशन किया गया। अब तीसरी बार ऐसा मौका है, जब उन्होंने नाम बदलने का फैसला किया है। साल 2015 में सेब्सेटियन को के अध्यक्ष के बनने के बाद से आईएएएफ लगातार विवादों में रहा है। उनके अध्यक्ष बनने के बाद पूर्व अध्यक्ष को भ्रष्टाचार के आरोप में अरेस्ट किया गया । उन पर रूस के एथलीट्स को डोपिंग में सस्पेंशन से बचाने में भी मदद का आरोप लगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Scindia supported the Citizenship Bill outside the party line: सिंधिया ने पार्टी लाइन से इतर नागरिकता विधेयक का किया समर्थन

नई दिल्ली। कांग्रेस के जाने माने नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर अपने बगावती तेवर…